पंजाब की जीत में चमके मिलर व अक्षर

डेविड मिलर (46) और अक्षर पटेल (23) की नाबाद पारियों की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने शनिवार को यहां चैंपियंस लीग टी-20 के ग्रुप 'बी' के मैच में वेस्टइंडीज की बारबाडोस ट्राइडेंटस को चार विकेट से पराजित कर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ किंग्स के अब कुल आठ अंक हो गए ह

By Edited By: Publish:Sun, 21 Sep 2014 12:13 AM (IST) Updated:Sun, 21 Sep 2014 01:01 AM (IST)
पंजाब की जीत में चमके मिलर व अक्षर

जागरण संवाददाता, मोहाली। डेविड मिलर (46) और अक्षर पटेल (23) की नाबाद पारियों की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने शनिवार को यहां चैंपियंस लीग टी-20 के ग्रुप 'बी' के मैच में वेस्टइंडीज की बारबाडोस ट्राइडेंटस को चार विकेट से पराजित कर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ किंग्स के अब कुल आठ अंक हो गए हैं।

बारबाडोस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के समक्ष जीत के लिए 175 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने 19.4 ओवर में छह विकेट पर 178 रन बनाकर हासिल कर लिया।

मिलर ने लगाया विजयी छक्का : किंग्स इलेवन पंजाब की जीत के हीरो मिलर रहे। मिलर ने अपनी 46 रन की नाबाद पारी में 34 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके व दो छक्के जड़े। वहीं पटेल ने सिर्फ नौ गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के से 23 रन बनाए। इन दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए 19 गेदों पर 47 रनों की अटूट साझेदारी हुई। मिलर ने छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई।

सहवाग ने खेली 31 रन की पारी : सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और मनन वोहरा ने पंजाब को ठोस शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। सहवाग ने 31 रन की पारी खेली। इसमें उन्होंने 25 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके व एक छक्का जड़ा। मनन वोहरा ने 27 रन बनाए। इनके अलावा साहा 14 और मैक्सवेल ने 16 रन की पारी खेली। बारबाडोस की ओर से रवि रामपॉल और जीवन मेंडिस ने दो-दो विकेट चटकाए।

रिफर व मुनावीरा के अर्धशतक : इससे पहले बारबाडोस ट्राइडेंटस ने रेमोन रिफर (60) और दिलशान मुनावीरा (50) के अर्धशतकों की मदद से छह विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। इन दोनों के अलावा जोनाथन कार्टर ने 20 और जो होल्डर ने 12 रनों का योगदान दिया। किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से परविंदर अवाना ने 46 रन देकर तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा तिषारा परेरा ने दो, जबकि एक विकेट अनुरीत सिंह को मिला।

पढ़ें: रसेल की तूफानी पारी से जीता केकेआर

पढ़ें: विलियमसन के शतक से जीते नाइट्स

chat bot
आपका साथी