ख्वाजा का बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में खेलने पर सस्पेंस

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का फिटनेस समस्या के चलते वेस्टइंडीज के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध हो गया है। 28 वर्षीय ख्वाजा फिटनेस समस्या के चलते बिग बैश ट्‍वेंटी-20 मैच से हट गए। हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरकर ख्वाजा को बीबीएल

By sanjay savernEdited By: Publish:Mon, 14 Dec 2015 02:56 PM (IST) Updated:Mon, 14 Dec 2015 03:06 PM (IST)
ख्वाजा का बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में खेलने पर सस्पेंस

सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का फिटनेस समस्या के चलते वेस्टइंडीज के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध हो गया है।

28 वर्षीय ख्वाजा फिटनेस समस्या के चलते बिग बैश ट्वेंटी-20 मैच से हट गए। हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरकर ख्वाजा को बीबीएल मैच में सिडनी थंडर्स की तरफ से मैदान पर वापसी करनी थी। उन्हें इंडीज के खिलाफ 26 दिसंबर से मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल स्टाफ ने ख्वाजा को सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ मैच में खेलने के लिए हरी झंडी नहीं दी। अब उन्हें रविवार को मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ होने वाले मैच के पूर्व फिटनेस साबित करनी होगी।

ख्वाजा के पास एमसीजी पर होने वाले टेस्ट के पहले अभ्यास का यह एकमात्र मौका होगा। ख्वाजा को पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ में दूसरे टेस्ट में हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी, उसके बाद से उन्होंने कोई मैच नहीं खेला है। ऑस्ट्रेलियाई कोच डैरेन लीमैन पहले ही कह चुके हैं कि वे ख्वाजा को बगैर किसी मैच में खेले सीधे टेस्ट में खिलाने का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं। उन्होंने कहा- 'यदि ख्वाजा पूरी तरह फिट नहीं हुए तो हम उन्हें टेस्ट मैच में उतारने का जोखिम नहीं उठाना चाहेंगे। उन्हें बिग बैश लीग के जरिए अपनी फिटनेस साबित करनी होगी।

ख्वाजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चोटिल होने से पहले 174 और 121 रनों की पारियां खेली थी। उनके स्थान पर टीम में शामिल किए गए शॉन मार्श ने होबार्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में 174 रनों की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी