कर्नाटक ड्रा के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर

मुंबई। छह बार की चैंपियन कर्नाटक रविवार को चौथे दिन मुंबई के खिलाफ रणजी ट्राफी एलीट वर्ग में पहली पारी की बढ़त के आधार पर ड्रा मैच से तीन अंक हासिल कर 12 अंक लेकर ग्रुप ए तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया।

By Edited By: Publish:Tue, 29 Nov 2011 01:16 PM (IST) Updated:Tue, 29 Nov 2011 01:16 PM (IST)
कर्नाटक ड्रा के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर

मुंबई। छह बार की चैंपियन कर्नाटक रविवार को चौथे दिन मुंबई के खिलाफ रणजी ट्राफी एलीट वर्ग में पहली पारी की बढ़त के आधार पर ड्रा मैच से तीन अंक हासिल कर 12 अंक लेकर ग्रुप ए तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया।

वहीं 39 रणजी ट्राफी खिताब हासिल कर चुकी मुंबई को इस मैच से एक अंक मिला जिससे वह कर्नाटक के बाद 10 अंक से दूसरे नंबर पर काबिज है। कर्नाटक ने मनीष पांडे [200] के दोहरे शतक से पहली पारी नौ विकेट पर 635 रन पर घोषित की थी। मुंबई की टीम आठ विकेट पर 354 रन से आगे खेलते हुए पहली पारी में 441 रन पर सिमट गई। राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में दोहरा शतक जमाने वाले अभिषेक नायर सत्र में अपना दूसरा शतक जमाकर 137 रन पर रिटायर हो गए थे। वह रविवार को बल्लेबाजी के लिए उतरे और 191 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्हें अगर दूसरे छोर से साथ मिल गया होता तो वह इस मैच में भी दोहरा शतक जमा सकते थे। नायर ने 302 गेंद का सामना करते हुए अपनी पारी में 24 चौके और एक छक्का लगाया। अंकित चव्हाण ने 32 रन बनाए। कर्नाटक के गेंदबाज आर विनय कुमार ने चार, स्टुअर्ट बिन्नी ने तीन और अभिमन्यु मिथुन ने दो विकेट चटकाए। दूसरी पारी खेलने उतरी कर्नाटक की तरफ से केबी पवन ने 57 और गणेश सतीश ने 56 रन से अर्धशतकीय पारियां खेली, जिससे टीम ने 51 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 147 रन बनाए।

हैदराबाद ने असम को पारी और 78 रन से हराया

गुवाहाटी। बाएं हाथ के स्पिनर ललित मोहन [42 रन पर पांच विकेट] की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की बदौलत हैदराबाद ने रणजी ट्राफी क्रिकेट प्लेट गु्रप बी मैच में असम को पारी और 78 रन से हरा दिया।

रविवार सुबह एक विकेट पर शून्य रन से आगे खेलने उतरे मेजबान टीम के बल्लेबाज ललित मोहन की घूमती गेंदों का सामना नहीं कर पाए और पूरी टीम सिर्फ 169 रन पर ढेर हो गई। ललित मोहन के अलावा सैयद कादरी ने 26 रन देकर दो विकेट चटकाए। ललित मोहन ने पहली पारी में भी 70 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे। असम की ओर से कप्तान गोकुल शर्मा ने सर्वाधिक 38 रन बनाए जबकि शिव शंकर राय ने 34 और धीरज जाधव ने 33 रन की पारी खेली। असम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 227 रन बनाए थे जिसके जवाब में हैदराबाद ने छह विकेट पर 474 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी। हैदराबाद को इस मैच से बोनस अंक सहित छह अंक मिले और टीम अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर चल रही है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी