वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज ने कुछ पल के लिए टीम इंडिया की धड़कनें बढ़ाईं

भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज पर लगाम कस कर रखी लेकिन एक बल्लेबाज ऐसा था जिसने कुछ पलों के लिए टीम इंडिया और फैंस की धड़कनें बढ़ा दीं।

By ShivamEdited By: Publish:Sat, 30 Jul 2016 10:56 PM (IST) Updated:Sun, 31 Jul 2016 12:06 AM (IST)
वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज ने कुछ पल के लिए टीम इंडिया की धड़कनें बढ़ाईं

जमैका। भारत और वेस्टइंडीज के बीच जमैका में शुरू हुए दूसरे टेस्ट के पहले दिन वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। यूं तो भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज की टीम पर लगाम कस कर रखी लेकिन एक बल्लेबाज ऐसा था जिसने कुछ पलों के लिए टीम इंडिया और फैंस की धड़कनें बढ़ा दीं।

- धुआंधार बल्लेबाजी

ये थे 24 वर्षीय बल्लेबाज जर्मेन ब्लैकवुड। इस खिलाड़ी ने आते ही ताबड़तोड़ शॉट्स खेलने शुरू कर दिए और महज 47 गेंदों पर अर्धशतक जड़ डाला। उन्होंने 62 गेंदों पर 62 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 4 छक्के और 7 चौके शामिल थे। गनीमत थी कि लंच से ठीक पहले अश्विन ने उनको एलबीडब्ल्यू करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया वरना भारत के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती थी।

- याद आ गया इतिहास

आपको बता दें कि इससे पहले भारत के खिलाफ खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में इससे तेज अर्धशतक सिर्फ एक ही खिलाड़ी ने जड़ा था। ये कमाल 1982-83 में जमैका के इसी मैदान पर सर विवियन रिचर्ड्स ने किया था। रिचर्ड्स ने 32 गेंदों पर पचासा जड़ दिया था जबकि ब्लैकवुड ने 47 गेंदों में ये पचासा जड़ा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी