जसप्रीत बुमराह अर्जुन पुरस्कार के लिए पहले दावेदार, शिखर धवन के नाम पर भी विचार!

इस बार खेल पुरस्कारों के लिए जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन के नाम भेजे जा सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 13 May 2020 07:35 PM (IST) Updated:Wed, 13 May 2020 08:44 PM (IST)
जसप्रीत बुमराह अर्जुन पुरस्कार के लिए पहले दावेदार, शिखर धवन के नाम पर भी विचार!
जसप्रीत बुमराह अर्जुन पुरस्कार के लिए पहले दावेदार, शिखर धवन के नाम पर भी विचार!

नई दिल्ली, प्रेट्र। इंडियन क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम बीसीसीआइ अर्जुन पुरस्कार के लिए भेज सकता है। पिछले साल बुमराह रवींद्र जडेजा से पीछे रह गए थे क्योंकि जड्डू बुमराह से सीनियर हैं। बोर्ड द्वारा इस महीने के अंत तक खेल पुरस्कारों के लिए पुरुष और महिला खिलाड़ियों के नाम भेजे जाने हैं। पुरुष वर्ग में बुमराह का नाम सबसे उपर चल रहा है क्योंकि उन्होंने टीम के लिए क्रिकेट के हर प्रारूप में दमदार प्रदर्शन किया है। 

बीसीसीआइ की तरफ से पुरुष वर्ग में अगर ज्यादा नाम भेजे जाते हैं तो उनमें से शिखर धवन का नाम भी हो सकता है। वो साल 2018 में इससे चूक गए थे। बोर्ड के एक सूत्र ने पीटीआइ से बात करते हुए कहा कि पिछले साल पुरुष वर्ग में तीन नाम भेजे थे जिसमें जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा व मोहम्मद शमी थे। बुमराह ने इंटनेशनल क्रिकेट में दो साल ही पूरे किए थे जिसकी वजह से वो चूक गए क्योंकि ये पुरस्कार तभी दिया जाता है जब खिलाड़ी ने नियम के मुताबिक उंचे स्तर पर कम से कम तीन साल खेले हों। 

इस बार शमी का नाम भेजा जाए इसकी संभावना कम है क्योंकि उन पर घरेलू हिंसा के मामले में केस चल रहा है और वो इसके लिए योग्य नहीं होंगे। वहीं धवन का नाम इसलिए भेजा जा सकता है क्योंकि वो सीनियर खिलाड़ी हैं। टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों जैसे कि विराट कोहली, आर अश्विन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा व रवीद्र जडेजा को ये पुरस्कार मिल चुका है। 

धवन हालांकि चोट की वजह से पिछले दिनों क्रिकेट से दूर रहे थे, लेकिन सूत्र का कहना है कि वो सीनियर खिलाड़ी हैं और इसकी अनदेखी नहीं की जा सकती है। ऐसे में बोर्ड जसप्रीत बुमराह व शिखर धवन दोनों के ही नाम  भेज सकता है। बोर्ड के पूर्व अधिकारी ने कहा कि साल 2018 में धवन और स्मृति मंधाना के नाम भेजे गए थे, लेकिन सिर्फ स्मृति को ही पुरस्कार मिला था। वहीं महिला वर्ग में दिप्ती शर्मा और शिखा पांडे का नाम भेजे जाने की उम्मीद है। 

chat bot
आपका साथी