इशांत एक टेस्ट के लिए निलंबित, नहीं खेल पाएंगे मोहाली में

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में विरोधी खिलाडिय़ों से उलझने के कारण एक टेस्ट के लिए निलंबित किया गया है। भारतीय गेंदबाज को आइसीसी आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया। इशांत अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ

By ShivamEdited By: Publish:Tue, 01 Sep 2015 10:46 AM (IST) Updated:Wed, 02 Sep 2015 01:04 PM (IST)
इशांत एक टेस्ट के लिए निलंबित, नहीं खेल पाएंगे मोहाली में

कोलंबो। भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में विरोधी खिलाडिय़ों से उलझने के कारण एक टेस्ट के लिए निलंबित किया गया है। भारतीय गेंदबाज को आइसीसी आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया।

इशांत अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में पांच नवंबर से होने वाले भारत के लिए पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। इशांत के साथ जानबूझकर टकराने के लिए श्रीलंका के दिनेश चांदीमल को एक वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए निलंबित किया गया है। जबकि लाहिरू थिरिमाने और धम्मिका प्रसाद पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

क्या था मामला

इशांत और प्रसाद चौथे दिन सोमवार को भारत की दूसरी पारी के आखिरी ओवर में भिड़ गए थे। प्रसाद ने इशांत को कुछ बाउंसर फेंके जिसे उन्होंने छोड़ दिया। इसके बाद इशांत श्रीलंकाई गेंदबाज प्रसाद को देखकर हंसने लगे। इससे प्रसाद गुस्से में आ गए। अपने ओवर के दो बाउंसर पहले ही फेंक चुके प्रसाद ने इसके बाद बल्लेबाज के करीब गेंद फेंकी जिसे इशांत ने प्वाइंट में खेलकर एक रन लिया। इशांत हालांकि जब रन लेते हुए प्रसाद के करीब से गुजरे तो इस गेंदबाज ने उन्हें कुछ कहा। इशांत इसके बाद प्रसाद के पास पहुंचे और दोनों में कहासुनी शुरू हो गई। इस बीच दिनेश चांदीमल वहां से गुजरते हुए इशांत से टकराते हुए निकले और कुछ बोले भी जिससे भारतीय बल्लेबाज आर अश्विन भी नाराज हो गए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी