रणजी ट्रॉफी के लिए दिल्ली टीम का एलान, इशांत शर्मा को टीम में मिली जगह

दिल्ली को रणजी ट्रॉफी में अपना पहला मैच हिमाचल प्रदेश के खिलाफ खेलना है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 08:01 PM (IST) Updated:Sun, 11 Nov 2018 08:01 PM (IST)
रणजी ट्रॉफी के लिए दिल्ली टीम का एलान, इशांत शर्मा को टीम में मिली जगह
रणजी ट्रॉफी के लिए दिल्ली टीम का एलान, इशांत शर्मा को टीम में मिली जगह

नई दिल्ली, जेएनएन। रणजी ट्रॉफी के इस सीजन के पहले मैच के लिए दिल्ली की टीम का एलान कर दिया गया है। हाल ही में दिल्ली टीम की कप्तानी छोड़ने वाले गौतम गंभीर को टीम में जगह दी गई है वहीं टीम की कप्तानी नीतीश राणा के हाथों में होगी। ध्रुव शोरी को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। भारतीय टेस्ट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को टीम में जगह दी गई है। इंग्लैंड दौरे पर चोटिल हुए इशांत अब पूरी तरह से फिट हैं और ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले वो रणजी में खेलकर अपनी फिटनेस को पूरी तरह से परखना चाहेंगे। इशांत शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच के दौरान चोट लगी थी। चोट की वजह से वो वेस्टइंडीज के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। 

इन दिनों रिषभ पंत भारतीय टीम का हिस्सा हैं ऐसे में टीम की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी अनुज रावत के हाथों में होगी। अनुज ने पिछले सीजन में ही दिल्ली के लिए अपना डेब्यू किया था और उन्हें ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। उन्मुक्त चंद टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। उन्हें पहले टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था। नवदीप सैनी और कुलवंत खेजरोलिया टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल किए गए हैं। नवदीप सैनी इस वक्त भारत ए टीम के साथ हैं ऐसे में वो दिल्ली के लिए पहले कुछ मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। दिल्ली को अपना पहला मैच हिमाचर प्रदेश के खिलाफ 12 नवंबर को खेलना है। ये मैच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। 

दिल्ली की टीम -

नीतीश राणा (कप्तान), ध्रुव शोरी, गौतम गंभीर, अनुज रावत, हितेन दलाल, हिम्मत सिंह, इशांत शर्मा, कुलवंत खेजरोलिया, विकास मिश्रा, ललित यादव, सिमरजीत सिंह, वैभल रावल, वरुण सूद, सार्थक रंजन और शिवांक वशिष्ठ।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी