MI vs PBKS: गलतियों में सुधार कर जीत की राह पर लौटना चाहेगी मुंबई, पंजाब से है मुकाबला

IPL 2021 यूएई में आइपीएल की बहाली के बाद से मुंबई को तीनों मैचों में हार मिली है और उसके 10 मैचों में आठ अंक हैं। पांच बार की चैंपियन टीम के बल्लेबाजों ने निराश किया है। सूर्यकुमार यादव और इशान किशन जैसे युवा बल्लेबाज फार्म में नहीं हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 08:50 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 08:50 PM (IST)
MI vs PBKS: गलतियों में सुधार कर जीत की राह पर लौटना चाहेगी मुंबई, पंजाब से है मुकाबला
कप्तान रोहित शर्मा के साथ मुंबई के खिलाड़ी (एपी फोटो)

अबूधाबी, प्रेट्र। लगातार तीन हार के बाद गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के धुरंधर शीर्षक्रम के बल्लेबाजों को मंगलवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ आइपीएल के मैच में अपनी गलतियों में सुधार करके जीत की राह पर लौटना ही होगा, अन्यथा उसके लिए बहुत देर हो जाएगी।

यूएई में आइपीएल की बहाली के बाद से मुंबई को तीनों मैचों में हार मिली है और उसके 10 मैचों में आठ अंक हैं। पांच बार की चैंपियन टीम के बल्लेबाजों ने निराश किया है। सूर्यकुमार यादव और इशान किशन जैसे युवा बल्लेबाज फार्म में नहीं हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले दो मैचों में 33 और 43 रन बनाए, लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके। पहले दो मैचों से बाहर रहने के बाद हार्दिक पांड्या फिट होकर टीम में लौटे, लेकिन कोई कमाल नहीं कर सके। ये खिलाड़ी टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम का भी हिस्सा हैं और इनकी खराब फार्म चिंता का विषय है। आइपीएल के ठीक बाद यूएई और ओमान में टी-20 विश्व कप खेला जाना है। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने तीन मैचों में आठ विकेट लिए हैं, लेकिन ट्रेंट बोल्ट और एडम मिल्ने को तीन-तीन विकेट ही मिल सके। स्पिनर राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या ने निराश किया है।

दूसरी ओर पंजाब पांचवें स्थान पर है, जिसने पिछले मैच में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। उसके भी 10 मैचों में आठ अंक हैं और वह आने वाले मैचों में कोई भी कोताही बरतने की स्थिति में नहीं है। पंजाब के पास आला दर्जे के विदेशी और भारतीय खिलाड़ी हैं, लेकिन यह टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कभी नहीं कर सकी। पंजाब की टीम राजस्थान रायल्स के खिलाफ आखिरी ओवर में चार रन नहीं बना पाई। उसके बाद पिछले मैच में तीन बदलाव किए और जीत मिली। कप्तान केएल राहुल की अगुआई में पंजाब के पास अच्छे बल्लेबाज हैं। राहुल और मयंक अग्रवाल के अलावा क्रिस गेल, एडेन मार्करैम और निकोलस पूरन के रहते बल्लेबाजी मजबूत दिखती है। गेंदबाजी में मुहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने अच्छा प्रदर्शन किया है, जबकि पिछले मैच में टीम में शामिल किए गए स्पिनर रवि बिश्नोई ने तीन विकेट लेकर मौके को भुनाया। 

टीम :

पंजाब किंग्स : केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, शाह रुख खान, मुहम्मद शमी, नाथन एलिस, आदिल राशिद, मुरुगन अश्विन, हरप्रीत बरार, मोइसेस हेनरिक्स, क्रिस जार्डन, एडेन मार्करैम, मनदीप सिंह, दर्शन नलकंडे, प्रभसिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, फैबियान एलन, सौरभ कुमार, जलज सक्सेना।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान) क्विंटन डिकाक, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, अनुकूल राय, अर्जुन तेंदुलकर, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जेम्स नीशाम, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, मार्को जानसेन, युद्धवीर सिंह, एडम मिल्ने, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, पीयूष चावला, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट।

chat bot
आपका साथी