आज महेंद्र सिंह धौनी की वापसी पर होगा ऐलान, IPL 2020 का schedule आएगा सामने

तय कार्यक्रम में अगर बदलाव नहीं किया जाता है तो 19 सितंबर यानी इस महीने के तीसरे शनिवार को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी जुलाई 2019 के बाद दोबारा मैदान पर मैच खेलने उतरेंगे

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 06 Sep 2020 09:46 AM (IST) Updated:Sun, 06 Sep 2020 09:46 AM (IST)
आज महेंद्र सिंह धौनी की वापसी पर होगा ऐलान, IPL 2020 का schedule आएगा सामने
आज महेंद्र सिंह धौनी की वापसी पर होगा ऐलान, IPL 2020 का schedule आएगा सामने

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में धौनी की वापसी का इंतजार उनसे चाहने वालों को लंबे समय से है। आज टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी किया जाना है जिसके साथ ही यह तय हो जाएगा कि पूर्व भारतीय कप्तान अपना पहला मैच कब खेलेंगे।

कोरोना की वजह से स्थगित हुए इंडियन प्रीमियर लीग के यूएई के आयोजन का पूरा कार्यक्रम आज जारी किया जाना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के टी20 लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस बात की जानकारी खुद दी थी कि रविवार को टूर्नामेंट का पूरा कार्यक्रम जारी किया जाएगा। 29 मार्च को शुरू होने वाले टूर्नामेंट को कोरोना की वजह से स्थगित करना पड़ा था। इस बात का टूर्नामेंट यूएई में 19 से 10 नवंबर के बीच खेला जाना है।

टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है। तय कार्यक्रम में अगर बदलाव नहीं किया जाता है तो 19 सितंबर यानी इस महीने के तीसरे शनिवार को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी जुलाई 2019 के बाद दोबारा मैदान पर मैच खेलने उतरेंगे।

चेन्नई की टीम के टूर्नामेंट से पहले झटका

यूएई पहुंचने के बाद चेन्नई की टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पहले टीम के 13 सदस्यों कोरोना पॉजिटिव पाया गया और फिर दो अनुभवी खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया। टीम की प्रैक्टिस भी देरी से शुरू हुई जिसकी वजह से कार्यक्रम में बदलाव की उम्मीद की जा रही थी लेकिन बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धुमल ने साफ कर दिया था कि टूर्नामेंट तय समय पर शुरू होगा और इसके कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी