महिला विश्व कप क्वालीफायर: पूनम ने दिलाई भारत को शानदार जीत

महिला विश्वकप क्वालीफायर मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को नौ विकेट से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 13 Feb 2017 07:43 PM (IST) Updated:Mon, 13 Feb 2017 07:51 PM (IST)
महिला विश्व कप क्वालीफायर: पूनम ने दिलाई भारत को शानदार जीत
महिला विश्व कप क्वालीफायर: पूनम ने दिलाई भारत को शानदार जीत

कोलंबो, प्रेट्र। पूनम यादव (5/19) की करियर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आइसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर के ग्रुप 'ए' में जिंबाब्वे को नौ विकेट से धो दिया। इसके साथ ही मिताली राज की भारतीय टीम ने अपना विजय अभियान जारी रखा है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे की टीम पूनम की कातिलाना गेंदबाजी के आगे 28.5 ओवर में मात्र 60 रन पर ही ढेर हो गई। पूनम के अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो, जबकि मानसी जोशी और सोनी यादव को एक-एक विकेट मिला। जिंबाब्वे की ओर से सिर्फ मैरी आनी मौसोंदा (26) और प्रीसियस मारांगे (12) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सकीं।

भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को मात्र नौ ओवर में ही एक विकेट के नुकसान पर 62 रन बनाकर हासिल कर लिया। भारत का एकमात्र विकेट वेदा कृष्णमूर्ति (29) के रूप में गिरा। उन्हें मारांगे ने आउट किया। वहीं मोना मेशराम (29) और हरमनप्रीत कौर (11) ने टीम को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचा दिया। पूनम को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

अन्य मैचों में ग्रुप 'बी' में दक्षिण अफ्रीका ने पापुआ न्यू गिनी को दस विकेट से, जबकि पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड को छह विकेट से धोया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी