IPL 2023: भारतीय वनडे खिलाड़‍ियों को मिली राहत, IPL फ्रेंचाइजी से जुड़ने से पहले मिला इतने दिनों का ब्रेक

Indian players to get rest before IPL 2023 ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्‍सा रहे भारतीय खिलाड़‍ियों को अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़ने से पहले एक छोटा ब्रेक लेने की अनुमति मिली है। आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च से होगी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 23 Mar 2023 12:18 PM (IST) Updated:Thu, 23 Mar 2023 12:18 PM (IST)
IPL 2023: भारतीय वनडे खिलाड़‍ियों को मिली राहत, IPL फ्रेंचाइजी से जुड़ने से पहले मिला इतने दिनों का ब्रेक
India's odi players to get rest before IPL 2023: भारतीय क्रिकेट टीम

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बुधवार को वनडे सीरीज समाप्‍त हुई। भारतीय टीम के लिए यह सीरीज अच्‍छी नहीं रही क्‍योंकि उसे 1-2 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इस सीरीज के रोमांच के बाद अब क्रिकेट जगत का पूरा ध्‍यान दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल पर रहेगा, जिसकी शुरुआत 31 मार्च को होगी। इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्‍सा रहे भारतीय खिलाड़‍ियों को थोड़ी राहत मिली है।

भारतीय वनडे टीम के सदस्‍यों को को अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़ने से पहले करीब तीन से चार दिन का ब्रेक लेने की अनुमति मिली है। आईपीएल 2023 का उद्घाटन मुकाबला गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा। यह समझने वाली बात है कि विश्‍व कप के लिए दावेदारों में शामिल खिलाड़‍ियों के कार्यभार प्रबंधन पर निगरानी रखी जाएगी और इसलिए आराम करना सबसे महत्‍वपूर्ण है।

खिलाड़‍ियों पर निर्भर करेगा

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, 'कुछ खिलाड़ी सीधे आईपीएल शिविर से जुड़ेंगे, लेकिन उनके पास तीन-चार दिन ब्रेक लेने का विकल्‍प है। वो घर में आराम करने के बाद अपनी-अपनी आईपीएल टीमों से जुड़ सकते हैं।' भले ही खिलाड़ी सीधे ट्रेनिंग शिविर से जुड़ भी जाए, यह मुश्किल है कि उन्‍हें अगले 72 घंटे से पहले ट्रेनिंग करने का मौका मिलेगा।

बता दें कि भारतीय टीम इस समय खिलाड़‍ियों की चोटों से परेशान है। श्रेयस अय्यर को पीठ की सर्जरी कराना है और उनका आईपीएल में खेलना मुश्किल है। इसके अलावा ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्‍णा भी चोट के कारण राष्‍ट्रीय टीम से बाहर हैं। ये तीनों खिलाड़ी भी आईपीएल में हिस्‍सा नहीं ले सकेंगे।

chat bot
आपका साथी