आठ महीने का बैन लगने के बाद पृथ्वी शॉ की हालत हुई खराब, छोड़ा भारत और पहुंच गए इस देश में

भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ बैन और इसके बाद हो रहे विवाद की वजह से भारत छोड़कर इस देश में चले गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 11 Aug 2019 04:59 PM (IST) Updated:Mon, 12 Aug 2019 12:11 AM (IST)
आठ महीने का बैन लगने के बाद पृथ्वी शॉ की हालत हुई खराब, छोड़ा भारत और पहुंच गए इस देश में
आठ महीने का बैन लगने के बाद पृथ्वी शॉ की हालत हुई खराब, छोड़ा भारत और पहुंच गए इस देश में

 नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के युवा टेस्ट बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पर कुछ दिन पहले ही बीसीसीआइ (BCCI) ने आठ महीने का बैन (Ban on Prithvi Shaw) लगाया था। बैन लगने के बाद पृथ्वी शॉ ने अपनी गलती मान ली थी। इसके बाद उनके बैन को लेकर विवाद लगातार जारी है। लगातार हो रहे विवाद और बैन की वजह से क्रिकेट के मैदान से दूर हो चुके पृथ्वी शॉ अब डिप्रेशन में चले गए हैं। खबरों की मानें तो युवा पृथ्वी इस सब बातों से बेहद आहत हैं और डिप्रेशन में चले गए हैं। अब वो इन विवादों और बैन से जुड़ी खबरों से दूर रहने के लिए भारत छोड़कर इंग्लैंड चले गए हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो अपने बैन के खत्म होने तक पृथ्वी शॉ वहीं रहेंगे। उनका बैन 15 नवंबर को खत्म हो रहा है। 

क्या था पूरा मामला

इस वर्ष 22 फरवरी को इंदौर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान पृथ्वी शॉ के यूरीन का सैंपल लिया गया था। उनके यूरीन में प्रतिबंधित पदार्थ (Doping) पाया गया था। ये टेस्ट बीसीसीआइ ने अपने एंटी डोपिंग प्रोग्राम के तहत कराया था। उनका टेस्ट पॉजिटीव होने की वजह से उनपर बोर्ड ने आठ महीने का बैन लगा दिया था जो मार्च से ही शुरू हो गया था। 

पृथ्वी ने स्वीकार की थी अपनी गलती

बोर्ड द्वारा बैन लगाए जाने के बाद पृथ्वी शॉ ने अपनी गलती स्वीकार कर ली थी और ट्वीट करते हुए लिखा था कि मुझ पर 15 नवंबर तक का बैन लगाया गया है। ये एक कफ सिरप में मौजूद प्रतिबंधित पदार्थ की वजह से हुआ जो मैंने अनजाने में ले लिया था। फरवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान मुझे जुखाम हो गया था। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मैं पैर में लगी चोट से जूझ रहा था। मैं ठीक हो रहा था और मुझे मैदान पर जल्दी लौटना था और इसी की वजह से मैंने सावधान रहने के लिए प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया। मैं अपनी गलती स्वीकार करता हूं। मैं अब भी अपनी चोट से जूझ रहा हूं जो पिछले टूर्नामेंट में मुझे लगी थी। इस खबर से मैं काफी सदमे में हूं। 

pic.twitter.com/KXYHcUcBR0

— Prithvi Shaw (@PrithviShaw) July 30, 2019

भारत के लिए खेला है दो टेस्ट

19 साल के पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए अब तक दो टेस्ट मैच खेला है। उन्होंने दो टेस्ट मैचों में 118.50 की औसत से 237 रन बनाए हैं। दो टेस्ट में उनके नाम पर एक शतक और एक अर्धशतक है। पृथ्वी ने अपने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक लगाकर कमाल कर दिया था। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी