रविवार से होगी भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत

लखनऊ में पांच मैचों की वनडे सीरीज के जरिये भारतीय महिला टीम अगले साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारियों का आगाज करेगी। रविवार को हरमनप्रीत कौर करियर का 100वां वनडे खेलने जा रहीं हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 08:59 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 08:59 PM (IST)
रविवार से होगी भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत
भारतीय वनडे कप्तान मिताली राज और उप कप्तान हरमनप्रीत कौर - फाइल फोटो

लखनऊ, पीटीआइ। शनिवार को भारत और इंग्लैंड के पुरुष टीम के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का शानदार अंत हुआ। एक दिन बार ही अब महिला टीम सुपर संडे मुकाबले के लिए तैयार है। पिछले 12 महीने से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर भारतीय महिला टीम रविवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत करेगी। लखनऊ में पांच मैचों की वनडे सीरीज के जरिये भारतीय महिला टीम अगले साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारियों का आगाज करेगी।

भारत का सामना उस दक्षिण अफ्रीका की टीम से है जो कोरोना ब्रेक के बाद विदेशी दौरा कर चुकी है। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पिछले महीने ही पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज खेली है। वहीं भारत ने आखिरी मैच आठ मार्च 2020 को खेला था जब टी-20 विश्व कप के फाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया ने मात दी थी। कोरोना काल में क्वारंटाइन प्रोटोकॉल के कारण दोनों टीमें दो ही दिन अभ्यास कर सकी हैं।

साउथ अफ्रीका से टक्कर के लिए भारतीय टीम तैयार, हरमप्रीत बोली- हल्के में नहीं लेंगे

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली इस घरेलू सीरीज के लिए चुनी गई टीम को लेकर काफी बातें की गई है। नई चयन समिति ने पांच वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए छह नए चेहरों को टीम में जगह दी है। शिखा पांडे, तानिया भाटिया और वेदा कृष्णमूर्ति को टीम में जगह नहीं मिली। वहीं टी-20 स्टार शेफाली वर्मा का वनडे टीम में चयन नहीं होने से भी सवाल खड़े हुए हैं।

रविवार को करियर का 100वां वनडे खेलने जा रहीं टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा, 'यह लंबा ब्रेक था, लेकिन कई चीजें आपके हाथ में नहीं होतीं। अब हमें खेलने का मौका मिला है तो हम सुनिश्चित करेंगे कि सर्वश्रेष्ठ संयोजन उतारा जाए।' मैचों के दौरान इकाना स्टेडियम पर 10 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश की अनुमति रहेगी।

chat bot
आपका साथी