Ind vs SA: सावधान! भारत और साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज में फैंस पर लगेगी बड़ी 'पाबंदी'

कोरोना के खतरे को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में क्विंटन डिकॉक और फाफ डुप्लेसिस को स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधित उपायों की जानकारी दी गई है

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 10 Mar 2020 01:20 PM (IST) Updated:Tue, 10 Mar 2020 01:20 PM (IST)
Ind vs SA: सावधान! भारत और साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज में फैंस पर लगेगी बड़ी 'पाबंदी'
Ind vs SA: सावधान! भारत और साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज में फैंस पर लगेगी बड़ी 'पाबंदी'

नई दिल्ली, प्रेट्र। क्रिकेट प्रशंसक हमेशा स्टार क्रिकेटरों के करीब पहुंचकर 'सेल्फी' और 'आटोग्राफ' लेने के लिए आतुर रहते हैं, लेकिन भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह शायद संभव नहीं हो पाएगा। भारत में इस वक्त 43 लोग इस वायरस के पॉजीटिव पाए गए हैं जिसमें से ज्यादातर संख्या इटली के पर्यटकों की है। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के साथ शुरू में क्विंटन डिकॉक और फाफ डुप्लेसिस को स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधित उपायों की जानकारी दी गई है जिसमें 'दर्शकों से बातचीत' और 'सेल्फी लेने' पर पांबदी शामिल है।

यह सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज तक ही सीमित नहीं रहेगा और 29 मार्च से शुरू होने वाले आइपीएल में भी स्वास्थ्य संबंधित दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा जिसमें प्रशंसकों के समूहों के खिलाडि़यों से बात करने, हाथ मिलाने की कोशिश करने या फिर सेल्फी लेने के लिए करीब आने पर रोक लगी होगी।

दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन के करीबी सूत्र ने कहा कि खिलाडि़यों को बीमारी से रोकथाम संबंधित उपायों के बारे में बताया गया है क्योंकि वे विदेशों की यात्रा कर रहे हैं। इन उपायों में कई प्रोटोकाल शामिल हैं जिनका खुद के और साथ रहने वालों लोगों की सुरक्षा के लिए पालना करना जरूरी है।

प्रशंसकों से मिलना, सेल्फी लेना और फोटो लेना भी इनमें शामिल था। भीड़भाड़ में जाने से बचने की विशेष स्वास्थ्य सलाह दी गई है और दक्षिण अफ्रीका टीम की मेडिकल इकाई और उनके सुरक्षा अधिकारियों के उचित कदम उठाने की उम्मीद है, ताकि उनके खिलाडि़यों को सेल्फी लेने के लिए दर्शकों द्वारा घेरा नहीं जाए। 

तीन मैचों की वनडे सीरीज 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का मुकाबला खेला जाना है। पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में होगा। दूसरा मुकाबला 15 मार्च को लखनऊ जबकि आखिरी मैच 18 मार्च को कोलकाता में होना है। 

chat bot
आपका साथी