बंगाल की खाड़ी में हलचल, चौथे वनडे पर बारिश का साया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथे वनडे में बारिश के खलल डालने की आशंका है।

By bharat singhEdited By: Publish:Tue, 25 Oct 2016 10:25 AM (IST) Updated:Tue, 25 Oct 2016 12:22 PM (IST)
बंगाल की खाड़ी में हलचल, चौथे वनडे पर बारिश का साया

रांची, संजीव रंजन। जेएससीए स्टेडियम में बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले चौथे वनडे पर बारिश का साया मंडरा रहा है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बन रहे दबाव के कारण झारखंड में बारिश के आसार हैं।

हालांकि झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) का कहना है कि उन्होंने बारिश से निपटने की पूरी तैयारी कर रखी है। बारिश के कारण 2013 में इसी मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच पूरा नहीं खेला जा सका था। उस समय पूरे मैदान को कवर करने की व्यवस्था नहीं थी। अब पूरे मैदान को कवर करने में जेएससीए सक्षम है इसलिए हल्की बारिश से मैच के रद होने की संभावना कम ही है। जेएससीए की मानें तो इस बार बारिश रुकने के बीस मिनट बाद खेल शुरू किया जा सकता है।

जेएससीए में चौथा मैच

19 जनवरी, 2013 को जेएससीए स्टेडियम में पहला वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था। इसके बाद इस मैदान पर अब तक तीन वनडे व एक टी-20 मैच हो चुका है। बुधवार को होने वाला यह चौथा मैच होगा।

पहली बार खेलेगा न्यूजीलैंड

इस मैदान पर न्यूजीलैंड की टीम पहली बार खेलेगी। इसे संयोग ही कहा जाएगा कि भारत ने यहां जितने भी वनडे मैच खेले हैं, वे सब अलग अलग देशों के खिलाफ हैं।

स्पोर्टिंग होगा विकेट

चौथा वनडे जिस विकेट पर खेला जाएगा उससे गेंदबाज व बल्लेबाज दोनों को मदद मिलेगी। पिच क्यूरेटर बासु दा ने बताया कि शुरू में पिच से गेंदबाजों को मदद मिलेगी, लेकिन बाद में बल्लेबाजी के अनुकूल हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी