Ind vs Aus: जेम्स एंडरसन का भारत के खिलाफ इस वजह से दूसरे टेस्ट मैच में खेलने पर सस्पेंस

Ind vs Eng जेम्स एंडरसन का भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है। हालांकि कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि एंडरसन को अंतिम एकादश से बाहर करना मुश्किल है। वह जबरदस्त खिलाड़ी हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 11 Feb 2021 12:03 AM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2021 06:54 AM (IST)
Ind vs Aus: जेम्स एंडरसन का भारत के खिलाफ इस वजह से दूसरे टेस्ट मैच में खेलने पर सस्पेंस
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (एपी फोटो)

चेन्नई, प्रेट्र। Ind vs Eng: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का शनिवार से भारत के खिलाफ शुरू होने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट में खेलना मुश्किल लग रहा है। इंग्लैंड की रोटेशन नीति के तहत उनके खेलने पर संशय बना हुआ है। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में स्टुअर्ट ब्रॉड को पहले टेस्ट में शामिल किया गया था, लेकिन रोटेशन नीति के तहत वह ब्रॉड की जगह दूसरे टेस्ट में खेलने उतरे थे।

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि एंडरसन को अंतिम एकादश से बाहर करना मुश्किल है। वह जबरदस्त खिलाड़ी हैं। मैच होने में अभी समय है और देखते हैं कि क्या होगा। लेकिन मैं विजेता टीम के साथ छेड़छाड़ करने में इच्छुक नहीं हूं। उन्होंने एंडरसन की तारीफ करते हुए कहा कि वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर में दिख रहे हैं और कोई आश्चर्यचकित नहीं होगा यदि वह 40 की उम्र में टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करते दिखाई दें।

आपको बता दें कि टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट मैच में 227 रन से हार मिली थी। इस मैच में जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट लिए थे। हालांकि पहली पारी में उन्हें दो विकेट मिले जो निचले क्रम के बल्लेबाज थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने जो तीन विकेट लिए वो शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे व रिषभ पंत जैसे बेहतरीन बल्लेबाजों के रहे। भारत को जीत के लिए दूसरी पारी में 420 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम इंडिया 192 रन पर ही ऑल आउट हो गई थी और इसमें जेम्स एंडरसन की भूमिका भी काफी अहम रही। 

जेम्स एंडरसन 38 साल की उम्र में भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं और उनके विकेटों की संख्या टेस्ट क्रिकेट में 600 के पार पहुंच चुकी है। टेस्ट क्रिकेट में वो सबसे सफल भारत के खिलाफ ही रहे हैं और टीम इंडिया के खिलाफ खेले 28 टेस्ट में उनके नाम पर 115 विकेट दर्ज हैं। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से खेला जाएगा। 

chat bot
आपका साथी