IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने स्टोक्स के ना खेलने के सवाल पर कहा कि हम अभी लॉर्ड्स के लिए टीम कॉम्बिनेशन के बारे में नहीं सोच रहे हैं

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Sun, 05 Aug 2018 11:13 AM (IST) Updated:Sun, 05 Aug 2018 01:57 PM (IST)
IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर
IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

 नई दिल्ली, जेएनएन। पहले टेस्ट में 31 रन से हार के बाद भारतीय टीम के लिए एक राहत वाली खबर है। खबर भी ऐसी की भारतीय फैंस खुश हो जाएंगे। दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 9 जुलाई से लॉर्ड्स में खेला जाएगा लेकिन इस टेस्ट में इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स नहीं खेलेंगे।

स्टोक्स ना तो चोटिल हुए है और ना ही टीम मैनेजमेंट ने उन्हें बाहर किया है तो आप सोच रहे होंगे कि इसका कारण क्या है। इसकी वजह है उन पर चल रहा एक केस।

पिछले साल नवंबर में ब्रिस्टल में उन्होंने एक व्यक्ति के साथ मारपीट की थी, जिसके बाद वह बड़े विवाद में फंस गए थे। उस वक्त से उन पर केस चल रहा है, इसी वजह से इंग्लैंड बोर्ड ने उन्हें काफी समय तक टीम से बाहर भी रखा था। अब 6 अगस्त को इस केस की सुनवाई होगी और इसके ट्रायल में 5 से 7 दिन का समय लग सकता है।

भारत को पहले टेस्ट में अपनी गेंदबाजी से जख्म देने वाले स्टोक्स का ना खेलना भारत के लिए फायदे का सौदा है क्योंकि गेंद के साथ वह बल्लेबाजी में भी भारतीय टीम को परेशान करने की क्षमता रखते हैं। हालांकि पहले टेस्ट में उन्होंने बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं किया लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने इसकी भरपाई कर दी।

स्टोक्स ने दूसरी पारी में भारतीय टीम के 4 बल्लेबाजों को आउट कर उनके टेस्ट मैच जीतने के सपने को तोड़ दिया। इन 4 बल्लेबाजों में उनके शिकार भारतीय कप्तान विराट कोहली और हार्दिक पांड्या भी थे। 

वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने स्टोक्स के ना खेलने के सवाल पर कहा कि हम अभी लॉर्ड्स के लिए टीम कॉम्बिनेशन के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हम इसका फैसला वहां पहुंचकर और वहां की कंडीशन देखकर करेंगे। हमारी टीम में कई शानदार खिलाड़ी है हालांकि रूट ने ये भी माना की स्टोक्स हमारी टीम के सबसे अहम खिलाड़ी है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी