भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पूरा शेड्यूल आया सामने, ये हैं वनडे, टी20 और टेस्ट मैचों की तारीख

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के खत्म होने के बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। इस सीरीज पर खेले जाने वाले मुकाबलों की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। भारतीय टीम इस दौरे पर वनडे टी20 और टेस्ट तीनों ही फॉर्मेट में मैच खेलेगी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 09:31 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 11:04 AM (IST)
भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पूरा शेड्यूल आया सामने, ये हैं वनडे, टी20 और टेस्ट मैचों की तारीख
आईसीसी विश्व कप 2019 के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ से हाथ मिलाते विराट कोहली

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज का इंतजार हर किसी को रहता है। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के खत्म होने के बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। इस सीरीज पर खेले जाने वाले मुकाबलों की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। भारतीय टीम इस दौरे पर वनडे, टी20 और टेस्ट तीनों ही फॉर्मेट में मैच खेलेगी।

वनडे और टी20 का शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली आगामी सीरीज के आयोजन स्थल और तारीख पर फैसला कर लिया गया है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 27 और 29 नवंबर को खेले जाएंगे। इन दोनों ही मुकाबले की मेजबानी के लिए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड को चुना गया है। आखिरी मुकाबला 2 दिसंबर को केनबरा में खेला जाएगा।

दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज कैनबरा और सिडनी में ही खेले जाएंगे। पहला मैच 4 दिसंबर को कैनबरा में जबकि सीरीज के बाकी दो मुकाबले 6 और 8 दिसंबर को सिडनी में खेले जाएंगे।

This summer is gonna be EPIC 💪 #AUSvIND pic.twitter.com/jq5yKVslUv

— cricket.com.au (@cricketcomau) October 28, 2020

टेस्ट मैचों का शेड्यूल

टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर को होगी। पहला टेस्ट मैच एडिलेड ओवर में 17 से 21 दिसंबर के बीच खेला जाएगा जो डे नाइट होगा। यह पहला मौका होगा जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में कोई डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। दूसरा टेस्ट 26 से 30 दिसंबर यानी बॉक्सिंग डे पर परंपरा के मुताबिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेलने उतरेगी। तीसरा मुकाबला सिडनी में 7 से 11 जनवरी के बीच खेला जाएगा जबकि आखिरी मैच 15 से 19 जनवरी के बीच गाबा में होगा।  

chat bot
आपका साथी