पाकिस्तान को पीछे छोड़ भारत बन सकता है टेस्ट में बेस्ट, मगर उसे करना होगा ये

भारतीय टीम को टेस्ट में नंबर वन बनने के लिए ये करना होगा।

By sanjay savernEdited By: Publish:Tue, 27 Sep 2016 03:49 PM (IST) Updated:Tue, 27 Sep 2016 05:20 PM (IST)
पाकिस्तान को पीछे छोड़ भारत बन सकता है टेस्ट में बेस्ट, मगर उसे करना होगा ये

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता टेस्ट मैच में जीत हासिल कर लेती है तो वो आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान को पीछे छोड़ टॉप पर पहुंच जाएगी। कानपुर में खेले अपने 500 वें टेस्ट मैच में जीत हासिल कर चुकी भारतीय टीम आइसीसी टेस्ट में बेस्ट बनने से सिर्फ एक जीत ही दूर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारत पाकिस्तान से केवल एक अंक पीछे था और सीरीज जीतने पर वह पाकिस्तान से आगे हो जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत में अहम भूमिका निभाने वाले अश्विन आइसीसी की टेस्ट गेंदबाजी की रैंकिंग में एक पायदान उपर पहुंचकर दूसरे नंबर पर आ गए हैं। भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप टेन में शामिल हैं। वो एक पायदान उपर चढ़कर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच में पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। अब आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में वो चार पायदान नीचे आकर 20वें स्थान पर खिसक गए हैं। भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा संयुक्त रूप से 16वें स्थान पर आ गए हैं। इसके अलावा लोकेश राहुल पांच पायदान उपर चढ़कर 57वें और रोहित शर्मा 52वें नंबर पर पहुंच चुके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी