WTC फाइनल से पहले दिखा टीम इंडिया का 'नया अवतार', ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ महामुकाबले के लिए शुरू की तैयारी

India cricket team new training kit बीसीसीआई ने इंग्‍लैंड में डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से पहले गुरुवार को एडिडास के साथ भारतीय टीम की नई ट्रेनिंग किट का खुलासा किया। एडिडास मार्च 2028 तक भारतीय क्रिकेट टीम का किट स्‍पॉन्‍सर रहेगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 25 May 2023 08:25 PM (IST) Updated:Thu, 25 May 2023 08:25 PM (IST)
WTC फाइनल से पहले दिखा टीम इंडिया का 'नया अवतार', ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ महामुकाबले के लिए शुरू की तैयारी
India Cricket team new training kit: भारतीय टीम

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को अपने नए स्‍पॉन्‍सर एडिडास के साथ नई ट्रेनिंग किट का खुलासा किया। भारतीय टीम इस समय ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने की तैयारी में जुटी है।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के द ओवल में डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल खेला जाएगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस सप्‍ताह की शुरुआत में पुष्टि की थी कि एडिडास भारतीय क्रिकेट टीम का नया किट स्‍पॉन्‍सर है। बीसीसीआई ने बताया कि मार्च 2028 तक एडिडास भारतीय टीम का स्‍पॉन्‍सर बना रहेगा।

बीसीसीआई ने साथ ही जानकारी दी थी कि जब विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया का सामना करेगी तो वो नई जर्सी में नजर आएगी। बीसीसीआई सचिव ने बताया कि एडिडास भारतीय पुरुष, महिला और अंडर-19 टीमों के लिए किट, जर्सी और अन्‍य सामान डिजाइन और मैन्‍यूफैक्‍चर करेगा। हालांकि, इस करार की आर्थिक स्थिति को जारी नहीं किया गया है।

जय शाह ने क्‍या कहा

जय शाह ने बीसीसीआई द्वारा जारी अपने बयान में कहा, ''हम क्रिकेट खेल की प्रगति में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और बहुत उत्‍साहित हैं कि विश्‍व की सबसे लोकप्रिय स्‍पोर्ट्सवीयर ब्रांड एडिडास के साथ करार किया है।'' भारतीय टीम की किट का निर्माण कर रही किलर जीन्‍स का अनुबंध 31 मई को समाप्‍त हो रहा है, जिसके बाद एडिडास करार जिम्‍मेदारी संभालेगा।

बीसीसीआई की नई ट्रेनिंग किट

बीसीसीआई ने गुरुवार को भारतीय टीम की नई ट्रेनिंग किट का खुलासा किया। टीम इंडिया ने गुरुवार से ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारियां शुरू की। बीसीसीआई ने फोटोज शेयर करने के साथ कैप्‍शन लिखा, ''भारतीय टीम की नई ट्रेनिंग किट का लोकार्पण। साथ ही डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए हमारी तैयारियां शुरू।''

Unveiling #TeamIndia's new training kit 💙💙

Also, kickstarting our preparations for the #WTCFinal pic.twitter.com/iULctV8zL6

— BCCI (@BCCI) May 25, 2023

बता दें कि भारतीय टीम के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और तेज गेंदबाज उमेश यादव नई ट्रेनिंग किट में नजर आए। हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ कोचिंग स्‍टाफ भी नई किट पहने हुए नजर आया।

chat bot
आपका साथी