वनडे का किंग बन सकता है भारत

बेशक टेस्ट और टी20 में भारत इस समय बेहद कमजोर नजर आ रही हो और हार या ड्रा के अलावा कुछ नसीब ना हो रहा हो लेकिन वनडे के जरिए टीम इंडिया फैंस को जल्द कुछ खुशियां दे सकती है। पाकिस्तान के खिलाफ चेन्नई में 30 दिसंबर से शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करके भारत आईसीसी वनडे चैंपियनशिप तालिका में पहली बार शीर्ष पर जगह बना सकता है।

By Edited By: Publish:Sat, 29 Dec 2012 04:34 PM (IST) Updated:Sat, 29 Dec 2012 04:34 PM (IST)
वनडे का किंग बन सकता है भारत

दुबई। बेशक टेस्ट और टी20 में भारत इस समय बेहद कमजोर नजर आ रही हो और हार या ड्रा के अलावा कुछ नसीब ना हो रहा हो लेकिन वनडे के जरिए टीम इंडिया फैंस को जल्द कुछ खुशियां दे सकती है। पाकिस्तान के खिलाफ चेन्नई में 30 दिसंबर से शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करके भारत आईसीसी वनडे चैंपियनशिप तालिका में शीर्ष पर जगह बना सकता है।

विश्व कप चैंपियन भारत 120 रेटिंग अंक के साथ फिलहाल तीसरे स्थान पर चल रहा है। उसके और शीर्ष पर चल रहे इंग्लैंड और दूसरे स्थान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका के बीच एक रेटिंग अंक का फासला है। इंग्लैंड दशमलव अंक तक गणना करने पर दक्षिण अफ्रीका को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंचा है। भारत अगर पाकिस्तान को पहले वनडे में हरा देता है तो वह 121 अंक के साथ इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका को पीछे छोड़कर शीर्ष पर पहुंच जाएगा। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका दशमलव अंक तक गणना करने पर भारत से पीछे रहेंगे। भारतीय टीम अगर सीरीज के तीनों मैच जीत लेती है तो 123 अंक के साथ शीर्ष पर अपना स्थान मजबूत कर लेगी। टीम इंडिया अगर एक भी मैच हारती है तो वह तीसरे स्थान पर ही बरकरार रहेगी। पाकिस्तान फिलहाल छठे पायदान पर है और अगर वह भारत के खिलाफ सभी मैच जीत लेता है तो छह रेटिंग अंक के फायदे से कुल 110 अंक के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी