Ind vs SL: मिकी आर्थर ने दुनिया की टीमों को भारतीय क्रिकेट टीम से सीखने की सलाह दी

Ind vs SL मिकी आर्थर ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया इस वक्त शायद वर्ल्ड क्रिकेट की टॉप टीमों में शामिल हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 08 Jan 2020 07:53 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jan 2020 09:44 PM (IST)
Ind vs SL: मिकी आर्थर ने दुनिया की टीमों को भारतीय क्रिकेट टीम से सीखने की सलाह दी
Ind vs SL: मिकी आर्थर ने दुनिया की टीमों को भारतीय क्रिकेट टीम से सीखने की सलाह दी

इंदौर, प्रेट्र। टीम इंडिया के हाथों श्रीलंका की टीम को दूसरे T20I में हार मिली और इसके बाद मेहमान टीम के कोच मिकी आर्थर ने भारतीय टीम की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि अन्य टीमें भारत से ये सीख सकती है कि युवा खिलाड़ियों को अहम मौकों पर किस तरह से जिम्मेदारी दी जानी चाहिए और उनके खेल को और कैसे निखारने में मदद करनी चाहिए। 

मिकी आर्थर का मानना है कि गेंदबाजी हो या फिर बल्लेबाजी विराट कोहली की अगुआई में भारत ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों के लिए शानदार बेंच स्ट्रेंथ तैयार की है। आर्थर ने कहा कि ये देखना काफी रोचक रहा कि भारतीय टीम युवा खिलाड़ियों को ला रहे हैं और महत्वपूर्ण मौकों पर उन्हें जिम्मेदारी दे रहे हैं। इन युवा खिलाड़ियों को इस तरह से प्रदर्शन करते देखना शानदार है। मुझे लगता है कि भारत क्रिकेट में अभी काफी अच्छी स्थिति में है। 

केएल राहुल के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने मैच के दौरान कुछ ऐसे शॉट्स लगाए जो कमाल के थे। भारत और ऑस्ट्रेलिया इस वक्त शायद वर्ल्ड क्रिकेट की टॉप टीमों में शामिल हैं। कंगारू टीम ने फिर से अपनी लय हासिल कर ली है। आर्थर इससे पहले साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को कोचिंग दे चुके हैं। 

टीम इंडिया को टी 20 में ज्यादा मजबूत टीम नहीं मानी जाती है, लेकिन आर्थर का मानना है कि भारतीय टीम में कोई कमजोरी नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम बेहतरीन है और मुझे उनमें कोई कमजोरी नजर नहीं आती। उन्होंने ये माना कि श्रीलंका की टीम भारत को ज्यादा बड़ा लक्ष्य नहीं दे पाई। भारत को 143 रन का आसान लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 17.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

आर्थर ने कहा कि अगर हम 20-25 रन ज्यादा बनाते तो भारत तो दवाब में ला सकते थे। टीम के किसी ना किसी खिलाड़ी को ज्यादा टारगेट देने के लिए कम से कम 80 रन की पारी खेलनी होगी। उन्होंने ये भी माना कि श्रीलंका के युवा खिलाड़ियों को आत्मविश्वास हासिल करने के लिए अभी कुछ वक्त लगेगा। एक टीम के तौर पर श्रीलंका की टीम में काफी कुछ किए जाने की जरूरत है। 

chat bot
आपका साथी