Ind vs SA: रिषभ पंत वर्थडे वाले दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ बने भारतीय टी20 टीम के उप-कप्तान

Ind vs SA 3rd T20I केएल राहुल की गैरमौजूदगी में तीसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का उप-कप्तान रिषभ पंत को बनाया गया जिनका 4 अगस्त को जन्मदिन है। अपने वर्थडे के मौके पर भारतीय टी20 टीम का उप-कप्तान बनाया जाना पंत के लिए खास है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 04 Oct 2022 07:01 PM (IST) Updated:Tue, 04 Oct 2022 07:01 PM (IST)
Ind vs SA: रिषभ पंत वर्थडे वाले दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ बने भारतीय टी20 टीम के उप-कप्तान
भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबपाज रिषभ पंत (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया अपनी टीम में तीन बदलाव के साथ मैदान पर उतरी। इस मैच के लिए टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली, टीम के नियमित उप-कप्तान केएल राहुल और तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को आराम दिया गया। अर्शदीप सिंह के कमर में कुछ परेशानी की वजह से उन्हें इस मैच में मौका नहीं दिया गया। वही इस मैच में इन खिलाड़ियों की जगह भारतीय प्लेइंग इलेवन में मो. सिराज, उमेश यादव और श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया। 

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में तीसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का उप-कप्तान रिषभ पंत को बनाया गया जिनका 4 अगस्त को जन्मदिन है। अपने वर्थडे के मौके पर भारतीय टी20 टीम का उप-कप्तान बनाया जाना रिषभ पंत के लिए काफी खास है। वैसे रिषभ पंत साउथ अफ्रीका के इसी साल में पिछले दौरे पर 5 मैचों की20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तान थे और ये सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई थी। पंत को तब टीम इंडिया की टी20 टीम का कप्तान इसलिए बनाया गया था क्योंकि केएल राहुल इंजर्ड हो गए थे और रोहित शर्मा को आराम दिया गया था। 

आपको बता दें कि तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली थी और ट्राफी भी भारत के नाम हो चुका है। पहले मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराया था तो वहीं दूसरे मैच में 16 रन से मात दी थी। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने पहली बार साउथ अफ्रीका को अपनी धरती पर किसी टी20 सीरीज में हराने का कमाल किया था। 

तीसरे टी20 मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन- 

रोहित शर्मा (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

chat bot
आपका साथी