Video: टेस्ट सीरीज़ से पहले टीम इंडिया ने ऐसे की खास तैयारी, कोहली पर रही सभी की निगाहें

Ind vs Aus: चार टेस्ट की सीरीज़ का पहला मैच छह दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Tue, 27 Nov 2018 04:15 PM (IST) Updated:Tue, 27 Nov 2018 05:20 PM (IST)
Video: टेस्ट सीरीज़ से पहले टीम इंडिया ने ऐसे की खास तैयारी, कोहली पर रही सभी की निगाहें
Video: टेस्ट सीरीज़ से पहले टीम इंडिया ने ऐसे की खास तैयारी, कोहली पर रही सभी की निगाहें

सिडनी, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने की कोशिशों में जुटी भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ एकमात्र अभ्यास मैच का पूरा फायदा उठाना चाहेगी। चार टेस्ट की श्रृंखला छह दिसंबर से एडिलेड में शुरू होगा।

इस मैच को प्रथम श्रेणी का दर्जा नहीं दिया गया है जिससे भारत के सभी खिलाड़ी इसमें भाग ले सकते हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश में भी डाआर्सी शॉर्ट को छोड़कर कोई जाना माना नाम नहीं है।

भारत के लिए यह सफेद गेंद से लाल गेंद के अनुकूल खुद को ढालने का एकमात्र मौका है। इस श्रृंखला के बाद 2019 विश्व कप तक भारत को लगातार वनडे क्रिकेट खेलना है। इस साल यह विदेशी धरती पर आखिरी टेस्ट श्रृंखला है।

टी-20 श्रृंखला बराबरी पर रहने के बाद भारतीय टीम ने मंगलवार को यहां तीन घंटे तक अभ्यास किया। थ्रो डाउन विशेषज्ञ नुवान सेनेविरत्ने के सामने सभी प्रमुख बल्लेबाजों ने अभ्यास किया। बल्लेबाजों ने ऑफ स्पिन के खिलाफ भी खास तैयारी की है। वॉशिंगटन सुंदर 29 नवंबर तक टीम को अभ्यास कराने के लिए यहां मौजूद थे।

(देखें, अभ्यास मैच के लिए टीम इंडिया की प्रैक्टिस का वीडियो)

A day full of prep at the SCG before the tour game against CA XI #TeamIndia pic.twitter.com/intzeOlleI

— BCCI (@BCCI) 27 नवंबर 2018

विराट कोहली ने सबसे पहले थ्रो डाउन पर अभ्यास किया और फिर स्पिन नेट पर चले गए। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने लंबा अभ्यास किया और कुलदीप यादव की लेग स्पिन का सामना किया। रिषभ पंत, पार्थिव पटेल और हनुमा विहारी सबसे आखिर में नेट सत्र से निकले। सिडनी में अगले 24 से 36 घंटे में भारी बारिश की आशंका है जिससे मैच सिमटकर तीन दिन का भी हो सकता है।

Prep underway as #TeamIndia gear up for their tour game against CA XI pic.twitter.com/R72vkck2Yu — BCCI (@BCCI) 27 नवंबर 2018

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी