ICC T20I Rankings: टी20 की कप्तानी से हटने के बाद विराट कोहली को लगा एक और जोरदार झटका

आइसीसी टी20 विश्व कप और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ दमदार खेल दिखान वाले भारतीय ओपनर केएल राहुल को रैंकिंग में फायदा हुआ है। वही विराट कोहली को नुकसान हुआ है और वह टाप 10 बल्लेबाजी रैंकिंग से बाहर हो गए हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 04:22 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 07:35 PM (IST)
ICC T20I Rankings: टी20 की कप्तानी से हटने के बाद विराट कोहली को लगा एक और जोरदार झटका
विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग जारी की है। आइसीसी टी20 विश्व कप और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ दमदार खेल दिखान वाले भारतीय ओपनर केएल राहुल को रैंकिंग में फायदा हुआ है। वही विराट कोहली को नुकसान हुआ है और वह टाप 10 बल्लेबाजी रैंकिंग से बाहर हो गए हैं।

टी20 बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में राहुल को एक स्थान का फायदा हुआ है। जबकि पूर्व टी20 कप्तान कोहली लंबे तक टाप 10 में रहने के बाद पहली बार लिस्ट से बाहर हो गए है। टी20 विश्व कप अच्छा खेल दिखाने वाले न्यूजीलैंड के दिग्गज ओपनर मार्टिन गप्टिल और पाकिस्तानी ओपनर मोहम्मद रिजवान की रैंकिंग में उपर चढ़े हैं।

↗️ Rizwan, Rahul move up one spot

↗️ Guptill back in top 10

Some notable changes in this week's @MRFWorldwide ICC Men's T20I Player Rankings 👀

Full list: https://t.co/uR3Jx2jJ5V pic.twitter.com/f5JDnWLrFa

— ICC (@ICC) November 24, 2021

अपनी पिछली 5 पारियों में 4 अर्धशतक जमाने वाले राहुल ने एक स्थान उपर चढ़ते हुए पांचवां स्थान हासिल किया है। कोहली पिछले हफ्ते की रैंकिंग में आठवें स्थान पर थे और अब फिसलकर टाप 10 से बाहर होकर 11 नंबर पर पहुंच गए हैं। भारतीय टी20 टीम के कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा ने दो पायदान के सुधार के साथ 13वें स्थान पहुंच गए हैं।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले स्थान पर है जबकि इंग्लैंड के डाविड मलान दूसरे नंबर पर हैं। साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम तीसरे और पाकिस्तान के रिजवान चौथे नंबर हैं। वह पांचवें नंबर पर थे इस स्थान पर भारतीय ओपनर केएस ने जगह बनाई है। आस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच एक पायदान चढ़कर डेवोन कान्वे चौथे नंबर से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के जोस बटलर आठवें नंबर पर हैं। साउथ अफ्रीका के वान डेर डुरेन 9वें जबकि गुप्टिल 10वें स्थान पर हैं।  

chat bot
आपका साथी