टी-20 विश्व कप फाइनल में अंतिम ओवर में लगे 4 छक्कों पर ये बोले स्टोक्स

अंतिम ओवर में लगातार चार छक्के लगाने वाले कार्लोस ब्रैथवेट हीरो बने वहीं ओवर डाल रहे इंग्लैंड के गेंदबाज बेन स्टोक्स अचानक विलेन बन गए।

By anand rajEdited By: Publish:Mon, 04 Apr 2016 02:11 PM (IST) Updated:Mon, 04 Apr 2016 02:29 PM (IST)
टी-20 विश्व कप फाइनल में अंतिम ओवर में लगे 4 छक्कों पर ये बोले स्टोक्स

कोलकाता। वेस्टइंडीज ने रविवार को बेहद सनसनीखेज फाइनल में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर ट्वेंटी-20 विश्व कप का खिताब दो बार जीतने वाली पहली टीम बनकर इतिहास रच दिया। इस मैच में जहां मार्लोन सैमुअल्स और अंतिम ओवर में लगातार चार छक्के लगाने वाले कार्लोस ब्रैथवेट हीरो बन गए, वहीं अंतिम ओवर डालने वाले इंग्लैंड के बेन स्टोक्स अचानक विलेन बन गए। वैसे ऐसी विपरीत परिस्थिति में स्टोक्स और इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन, टीम के साथियों और देश के क्रिकेट फैंस से समर्थन मिल रहा है।

स्टोक्स ने मैच के बाद अपनी निराशा को पहली बार ट्विटर पर व्यक्त करते हुए लिखा, 'निराशाजनक अंतिम ओवर के बाद सभी से मिले समर्थन का बहुत शुक्रगुजार हूं। मुझे विश्व कप फाइनल में अपने देश की तरफ से खेलने का गर्व है।'

वेस्टइंडीज को अंतिम ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे, उस वक्त जीत इंग्लैंड की जेब में नजर आ रही थी, लेकिन स्टोक्स ने डाली शुरुआती चार गेंदों पर छक्के लगाकर ब्रैथवेट ने हैरतअंगेज ढंग से जीत अपनी टीम की झोली में डाली थी।

बेन स्टोक्स अपने आंसू नहीं रोक पाए थे और मैदान पर ही भावुक होकर रोने लगे थे। उन्हें यह ऐसा दर्द मिला है जिसे वे जीवन भर नहीं भुलेंगे।

न्यूजीलैंड में जन्मा इंग्लैंड का यह क्रिकेटर फाइनल को लेकर बहुत उत्सुक था। उन्होंने फाइनल से पहले ट्वीट किया था, 'मैं बचपन से ही इस दिन के बारे में सपना देखा करता था।''

मैच के बाद जब इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन से पूछा गया था कि स्टोक्स कैसे हैं, तो उन्होंने कहा था - वे अवश्य निराश रहेंगे और उन्हें इस सदमे से बाहर आने में कई दिन लगेंगे। लेकिन हम जिस तरह हम सफलता बाटते हैं, उसी तरह दर्द भी बाटेंगे। इस वक्त आप उन्हें कुछ भी समझाएं, वे संभवत: उसके बारे में नहीं सुनेंगे।

ये भी पढ़ेंः क्रिकेट की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ेंः खेल की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी