क्लार्क के बगैर उतरेंगे ऑस्ट्रेलियाई, क्या इंग्लैंड पर पड़ेंगे भारी?

बर्मिघम। खराब फॉर्म से जूझ रही दो बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम चैंपियंस ट्रॉफी में गुप 'ए' के पहले मुकाबले में शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान माइकल क्लार्क के बगैर मैदान पर उतरेगी। कमर की तकलीफ के कारण क्लार्क इस मैच में नहीं खेलेंगे। ऑस्ट्रेलिया की एशेज प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड इस अच्छी खबर और घरेलू हालात का पूरा फ

By Edited By: Publish:Sat, 08 Jun 2013 12:00 PM (IST) Updated:Sat, 08 Jun 2013 04:30 PM (IST)
क्लार्क के बगैर उतरेंगे ऑस्ट्रेलियाई, क्या इंग्लैंड पर पड़ेंगे भारी?

बर्मिघम। खराब फॉर्म से जूझ रही दो बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम चैंपियंस ट्रॉफी में गुप 'ए' के पहले मुकाबले में शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान माइकल क्लार्क के बगैर मैदान पर उतरेगी। कमर की तकलीफ के कारण क्लार्क इस मैच में नहीं खेलेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की एशेज प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड इस अच्छी खबर और घरेलू हालात का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगी। वैसे घरेलू मैदान पर 2010 से उसका रिकॉर्ड भी अच्छा रहा है। अपनी धरती पर खेले गए वनडे मैचों में इंग्लैंड ने 37 में से 23 जीते और 11 हारे हैं। कागजों पर भी इंग्लैंड की टीम मजबूत नजर आ रही है।

अपने चिर परिचित रंग से कोसों दूर ऑस्ट्रेलियाई टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है। उसकी बल्लेबाजी की कलई भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में खुल गई थी जब 306 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी टीम 65 रन पर सिमट गई थी।

क्लार्क के नहीं रहने पर बल्लेबाजी का जिम्मा मुख्य रूप से शेन वॉटसन पर होगा। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और फिल ह्यूंज से भी टीम को उम्मीद होगी। जेम्स फॉकनर, मिशेल जॉनसन और मिशेल स्टार्क की मौजूदगी से टीम की तेज गेंदबाजी तो मजबूत नजर आ रही है, लेकिन उसे एक अच्छे स्पिनर की कमी खल सकती है।

दूसरी ओर केविन पीटरसन की कमी इंग्लैंड को खलेगी, लेकिन टीम संतुलित लग रही है। इयान बेल, एलिस्टेयर कुक और जोनाथन ट्रॉट पर रन बनाने का जिम्मा होगा। गेंदबाजी में उसके पास जेम्स एंडरसन, स्टीवन फिन और स्टुअर्ट ब्रॉड के रूप में खतरनाक तेज तिकड़ी है, स्पिन का जिम्मा ग्रीम स्वान संभालेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी