बीमारी के लिए खुद हूं दोषी, मजबूत होकर लौटूंगा

अमेरिका में कीमोथेरेपी करा रहे भारत के विश्व कप हीरो युवराज सिंह ने कहा है कि वह भारतीय टीम की जर्सी फिर पहनने को बेताब है और मजबूत होकर लौटेंगे। वहींउन्होंने अपने फीजियो पर लग रहे तमाम आरोपों को खारिज करते हुए इस बीमारी का दोषी खुद को बताया है।

By Edited By: Publish:Wed, 08 Feb 2012 08:17 PM (IST) Updated:Wed, 08 Feb 2012 08:17 PM (IST)
बीमारी के लिए खुद हूं दोषी, मजबूत होकर लौटूंगा

नई दिल्ली। अमेरिका में कीमोथेरेपी करा रहे भारत के विश्व कप हीरो युवराज सिंह ने कहा है कि वह भारतीय टीम की जर्सी फिर पहनने को बेताब है और मजबूत होकर लौटेंगे। वहींउन्होंने अपने फीजियो पर लग रहे तमाम आरोपों को खारिज करते हुए इस बीमारी का दोषी खुद को बताया है।

युवराज ने टिवटर पर कहा, यह कठिन दौर है लेकिन मैं रिकवर कर रहा हूं। कठिन दौर ज्यादा समय नहीं टिकता। मैं और मजबूत होकर लौटूंगा क्योंकि पूरे देश की दुआएं मेरे साथ हैं। युवी का मानना है कि वह बीमारी से उबरकर फिर देश के लिए खेलना चाहते हैं। युवी ने ट्विटर पर लिखा, रोज मैं वापसी के बारे में और भारतीय टीम की जर्सी फिर पहनने के बारे में सोचता हूं। मैं फिर से देश के लिए खेलना चाहता हूं। जय हिंद।

युवराज ने कहा कि वह टूर दे फ्रांस चैम्पियन लांस आर्मस्ट्रांग से मिलना चाहते हैं ताकि कैंसर से लड़कर वापसी करने वाले इस पूर्व खिलाड़ी से प्रेरणा ले सके। युवी ने लिख्रा, मैं जल्दी ही लांस आर्मस्ट्रांग से मिलना चाहता हूं ताकि प्रेरणा ले सकूं। उन्होंने यह भी कहा कि उनके उपचार में देरी के लिए कोई और नहीं बल्कि वह खुद दोषी हैं। युवराज ने ट्विटर पर कहा, मैनें देखा की लोग मेरे गुरूजी और बीसीसीआई को दोषी ठहरा रहे हैं जो कि गलत है। यह मेरा फैसला था। बोर्ड अध्यक्ष और बाकी अधिकारियों ने कठिन दौर में मेरा साथ दिया है और उनकी वजह से ही मेरा सर्वश्रेष्ठ उपचार हो रहा है। शुक्रिया बीसीसीआई। युवराज के पिता और पूर्व टेस्ट क्रिकेटर योगराज सिंह ने कहा था कि उनके बेटे के उपचार में देर हुई है। उन्होंने फिजियो जतिन चौधरी का भी बचाव किया जिन्होंने उनकी बीमारी के बारे में मीडिया को बताया था। युवी ने कहा, मैने देखा कि कई लोग जतिन चौधरी को दोष दे रहे हैं लेकिन उनकी कोई गलती नहीं है। उन्होंने वैकल्पिक चिकित्सा लेने के मेरे फैसले में मदद करने की कोशिश की। युवराज ने उनकी निजता का सम्मान करने के लिए मीडिया और क्रिकेटप्रेमियों का भी शुक्रिया अदा किया। युवराज ने कहा, सभी दोस्तों को धन्यवाद। मेरी निजता का सम्मान करने के लिए मीडिया को भी धन्यवाद।

युवी ने खेलमंत्री अजय माकन, उमर अब्दुल्ला, नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन को भी शुभकामना के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने आईपीएल टीम पुणे वारियर्स के मालिक सुब्रत राय का भी सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, शुक्रिया सहाराश्री। आपके सहयोग और मुझे परिवार का सदस्य समझने के लिए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी