VIDEO: रशीद की इस गेंद पर बोल्ड हुए कोहली, आउट होने के बाद खुला का खुला रह गया कप्तान का मुंह

रशीद ने जिस गेंद पर विराट कोहली को बोल्ड किया, वह किसी भी गेंदबाज की ड्रीम गेंद होगी

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Wed, 18 Jul 2018 09:24 AM (IST) Updated:Wed, 18 Jul 2018 09:24 AM (IST)
VIDEO: रशीद की इस गेंद पर बोल्ड हुए कोहली, आउट होने के बाद खुला का खुला रह गया कप्तान का मुंह
VIDEO: रशीद की इस गेंद पर बोल्ड हुए कोहली, आउट होने के बाद खुला का खुला रह गया कप्तान का मुंह

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे में भारतीय टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। इस मैच के हीरो रहे इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद। वैसे तो रशीद को 3 विकेट मिले लेकिन एक विकेट ऐसा था जो 5 के बराबर था, जी हां आपने सही सोचा वो विकेट था भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का।

रशीद ने जिस गेंद पर विराट कोहली को बोल्ड किया, वह किसी भी गेंदबाज की ड्रीम गेंद होगी। इस गेंद का विराट कोहली के पास को जवाब नहीं था, वह तो बस देखते रह गए और गेंद सीधा स्टंप पर जाकर लगी।

Virat Kohli looks in disbelief after being bowled by Aadil Rashid. #ENGvIND pic.twitter.com/eMMml28m2i

— Deepak Raj Verma (@iconicdeepak) July 17, 2018

इस मैच में भी टीम मैनेजमेंट अपने कप्तान से बड़ी पारी की उम्मीद कर रहा था और कोहली उस दिशा में आगे भी बढ़ रहे थे लेकिन एक अच्छी गेंद ने उनका काम तमाम कर दिया। आउट होने के बाद कोहली का जो रिएक्शन था उसे देखकर अदांजा लगाया जा सकता है कि वह गेंद कितनी अच्छी थी। कोहली ने इस मैच में 72 गेंद पर 71 रन की पारी खेली, इस अर्धशतकीय पारी में उन्होंने 8 चौके लगाए।

कोहली के आउट होने के बाद को भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह बिखर गया और 50 ओवर में केवल 256 रन का लक्ष्य इंग्लैंड को दे पाया । ये लक्ष्य इंग्लैंड के लिए नाकाफी साबित हुआ और उन्होंने केवल 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

टीम इंडिया भले ही मैच और सीरीज हार गइ हो लेकिन विराट कोहली ने एक रिकॉर्ड अपना नाम किया। कोहली ने कप्तान के तौर पर 3000 रन पूरे कर लिए हैं, उन्होंने ये उपलब्धि 43वीं पारी में हासिल की। इसी के साथ कोहली ने आइपीएल के अपने साथी खिलाड़ी और द. अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज ए बी डिविलियर्स के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी