वेस्टइंडीज सीरीज के लिए इंग्लैंड की संभावित टीम घोषित, धुरंधर ऑलराउंडर की वापसी

England vs West Indies test series इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 30 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है जिसमें मोइन अली की वापसी हुई है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 08:33 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 08:33 PM (IST)
वेस्टइंडीज सीरीज के लिए इंग्लैंड की संभावित टीम घोषित, धुरंधर ऑलराउंडर की वापसी
वेस्टइंडीज सीरीज के लिए इंग्लैंड की संभावित टीम घोषित, धुरंधर ऑलराउंडर की वापसी

लंदन, रायटर। इंग्लैंड क्रिकेट टीम लंबे ब्रेक के बाद अब मैदान पर वापसी करने को पूरी तरह से तैयार है। कोरोना वायरस की महामारी फैलने की वजह से इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका से बिना खेले वापस लौटना पड़ा था। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई में वह तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने को तैयार है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 30 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है जिसमें मोइन अली की वापसी हुई है।

8 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की संभावित टीम का एलान कर दिया गया है। इंग्लैंड के हरफनमौला मोइन अली को इंग्लैंड ने 30 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। यह टीम 23 जून से वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज की तैयारियों में जुटेगी। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट आठ जुलाई से खेला जाएगा।

ICC से नाराज हुआ BCCI, टी20 वर्ल्ड कप के फैसले पर जानबूझकर देर करने आरोप लगाया

32 साल के मोइन ने सितंबर में टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक की घोषषणा की थी। उन्हें वर्ष 2019--20 के केंद्रीय अनुबंध में शामिल नहीं किया गया था। मोइन ने आखिरी टेस्ट पिछले साल एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में खेला था। अभ्यास शिविर के लिए चुनी गई टीम में आठ नवोदित खिलाड़ी भी शामिल हैं। एक जुलाई से अभ्यास मैच खेला जाएगा, जिसके आधार पर सीरीज के लिए टीम की घोषणा होगी।

तीन विंडीज खिलाड़ियों ने दौरे से किया मना

वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड में है और इस वक्त सभी खिलाड़ी क्वारंटाइन में वक्त बिता रहे हैं। इस दौरे के लिए वेस्टइंडीज के तीन स्टार खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया था। शिमरोन हेटमेयार, डेरेन ब्रावो और कीमो पॉल ने कोरोना संक्रमण की वजह से दौरे पर जाने से मना कर दिया था।  

इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर का बयान, अर्जुन तेंदुलकर का सामना करना खतरनाक होता जा रहा है

chat bot
आपका साथी