Move to Jagran APP

ICC से नाराज हुआ BCCI, टी20 वर्ल्ड कप के फैसले पर जानबूझकर देर करने आरोप लगाया

BCCI का कहना है कि ICC अगर टी20 वर्ल्ड पर पर जल्दी फैसला ले ले तो अन्य देशों को अपने अन्य कार्यक्रम को तय करने में आसानी होगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 08:04 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 08:04 PM (IST)
ICC से नाराज हुआ BCCI, टी20 वर्ल्ड कप के फैसले पर जानबूझकर देर करने आरोप लगाया
ICC से नाराज हुआ BCCI, टी20 वर्ल्ड कप के फैसले पर जानबूझकर देर करने आरोप लगाया

नई दिल्ली, प्रेट्र। ICC vs BCCI: टी20 वर्ल्ड कप 2020 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा या नहीं इस पर आइसीसी अपना रुख साफ नहीं कर रहा है। दो बार बैठक हुई, लेकिन हर बार फैसले को लेकर समय बढ़ा दिया गया। अब आइसीसी के टालू रवैये को लेकर बीसीसीआइ ने आइसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर पर जानबूझकर इस मामले पर अपनी टांग अड़ाने का आरोप लगाया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन भी साफ कर चुके हैं कि टूर्नामेंट का आयोजन शायद संभव नहीं हो सकेगा। ऐसे में बीसीसीआइ का ये मानना है कि आइसीसी का टालने वाला रवैया आइपीएल की तैयारियों को प्रभावित कर सकता है। 

loksabha election banner

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने अपना नाम सामने नहीं आने देने की शर्त पर बताया कि आइसीसी के चेयरमैन हर बार भ्रम कि स्थिति क्यों पैदा कर रहे हैं। जब मेजबान देश ही आयोजन के लिए मना कर रहा है तो इसकी घोषणा के लिए एक महीने का समय क्यों चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर इस पर जल्दी फैसला हो जाता तो सदस्य देशों को अन्य योजना बनाने में मदद मिलेगी।

बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि अगर आइसीसी इस महीने टूर्नामेंट को स्थगित करने की घोषणा करता है तो जिस देश के खिलाड़ी आइपीएल का हिस्सा नहीं हैं तो द्विपक्षीय सीरीज की योजना बना सकते हैं। बीसीसीआइ की आइपीएल संचालन टीम संभावित मेजबानों को लेकर तैयारी शुरू कर सकता है। इसमें श्रीलंका भी शामिल होगा जिसके बाद प्रेमदासा, पाल्लेकल और हंबनटोटा मैदान हैं। यूएई के मुकाबले श्रीलंका को कम खर्चीले मेजबान के रूप में देखा जा रहा है।  

आपको बता दें कि बीसीसीआइ और शशांक मनोहर के बीच मतभेद नए नहीं हैं। मनोहर के बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन से खराब रिश्ते थे जिन्हें तनाव की मुख्य वजह माना जा रहा है। अधिकारी ने कहा कि वो बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष हैं जो हमारे हितों के खिलाफ काम कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.