भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा हुई, जानिए किसे मिली जगह

तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 13 Aug 2018 09:21 PM (IST) Updated:Tue, 14 Aug 2018 12:46 PM (IST)
भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा हुई, जानिए किसे मिली जगह
भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा हुई, जानिए किसे मिली जगह

 नई दिल्ली, जेएनएन। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत से 2-0 से आगे चल रही इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा कर दी है। ट्रेंट ब्रिज में खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए इंग्लिश टीम में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। 13 सदस्यीय टीम में वही खिलाड़ी शामिल हैं जिनका नाम दूसरे टेस्ट मैच के लिए घोषित किया गया था। ईसीबी की तरफ से कहा गया कि इस टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स को शामिल नहीं किया गया है क्योंकि उन पर ट्रायल चल रहा है। स्टोक्स इसकी वजह से दूसरा टेस्ट मैच भी नहीं खेल पाए थे। 

दूसरे टेस्ट मैच में स्टोक्स की जगह वोक्स को शामिल किया गया था और तीसरे टेस्ट मैच में वो टीम में बने हुए हैं। इसके अलावा जेनिंग्स भी टीम में कायम हैं जबकि वो पिछले टेस्ट में कुछ खास नहीं कर पाए थे। 20 वर्षीय ओली पॉप टीम के साथ बने हुए हैं। उन्होंने दूसरे टेस्ट के जरिए अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था और इंग्लैंड के लिए 28 रन की पारी खेली थी। इस मैच के जरिए उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिला है। पिछले टेस्ट मैच में मोइन अली और अनकैप्ट्ड प्लेयर जिमी पोर्टर को अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया गया था लेकिन इस टेस्ट के लिए वो टीम में बने हुए हैं। 

इंग्लैंंड ने भारत को पहले टेस्ट मैच में बर्मिंघम में 31 रन से जबकि दूसरे टेस्ट मैच में लॉर्ड्स में पारी व 159 रन से हराया था। तीसरा टेस्ट मैच दोनों देशों के बीच 18 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा। फिलहाल पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड भारत से 2-0 से आगे चल रहा है। 

तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम-

जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिएस्टर कुक, सैम कुर्रन, किटोन जेनिंग्स, ओली पॉप, जिमी पोर्टर, आदिल राशिद, क्रिस वोक्स। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी