England vs India: भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, विस्फोटक बल्लेबाज की हुई वापसी

India vs England सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टीम मैचों की टेस्ट सीरीज के खत्म होने के कुछ घंटे बात ही भारत के खिलाफ खेलने वाली टीम की घोषणा की गई। इस टीम में सैम बिलिंग्स की वापसी हुई है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 27 Jun 2022 10:02 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jun 2022 09:19 AM (IST)
England vs India: भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, विस्फोटक बल्लेबाज की हुई वापसी
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच अगले महीने से शुरू होने वाले एक मात्र टेस्ट मैच के लिए मेजबान ने टीम की घोषणा कर दी है। सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टीम मैचों की टेस्ट सीरीज के खत्म होने के कुछ घंटे बात ही भारत के खिलाफ खेलने वाली टीम की घोषणा की गई। इस टीम में एक मात्र सैम बिलिंग्स की वापसी हुई है बाकी की टीम वही है जिसको न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका दिया गया था।

भारतीय टीम के खिलाफ इंग्लैंड को पिछले दौरे पर कोरोना की वजह से स्थगित हुए एक मात्र टेस्ट मैच में खेलना है। 5 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए स्थगित कर दिया गया था। तब दोनों ही क्रिकेट बोर्ड की आपसी सहमति से इसे बाद में कराए जाने पर राय बनी थी। 1 जुलाई से 4 जुलाई के बीच इस मुकाबले को बर्मिंघम में कराया जाना है। फिलहाल भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है।  

One addition for the fifth Test against @BCCI as @sambillings joins the squad! 🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿🏏#ENGvIND

— England Cricket (@englandcricket) June 27, 2022

इंग्लैंड की टीम ने घर पर खेलते हुए सोमवार को ही न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप किया है। 3 मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत हासिल कर टीम के हौसले बुलंद हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली इस टीम में बस एक ही बदलाव किया गया है। सैम बिलिंग्स को टीम में जगह दी गई है। 

भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जानी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, स्टुअर्ट ब्राड, हैरी ब्रूक, जैक क्राउले, बेन फोक्स, जैक लीच, एलेक्स लीस, क्रेग ओवरटन, जेमी ओवरटन, ओली पोप, जो रूट

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मुहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मुहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और मयंक अग्रवाल।

chat bot
आपका साथी