Ashes Series 2023: इंग्लैंड ने लॉन्च की नई जर्सी, एशेज सीरीज से पहले आयरलैंड से खेली एकमात्र टेस्ट मैच

एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पांच मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की नई जर्सी का अनावरण किया। क्रिकेट बोर्ड द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी ईसी वोंग केट क्रॉस और जेम्स एंडरसन को नई जर्सी के साथ दिखाया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 26 May 2023 09:00 PM (IST) Updated:Fri, 26 May 2023 09:00 PM (IST)
Ashes Series 2023: इंग्लैंड ने लॉन्च की नई जर्सी, एशेज सीरीज से पहले आयरलैंड से खेली एकमात्र टेस्ट मैच
एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड ने जारी की नई जर्सी। फोटो- स्क्रीन गैब

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशेज सीरीज 2023 को अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड 16 जून को बर्मिंघम के एजबेस्टन में होने वाले पहले टेस्ट में भिड़ने के लिए तैयार हैं। सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया 7 जून से लंदन के द ओवल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत से भिड़ेगा। दूसरी ओर, इंग्लैंड 1 जून से लंदन के लॉर्ड्स में आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगा।

एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पांच मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की नई जर्सी का अनावरण किया। क्रिकेट बोर्ड द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी ईसी वोंग, केट क्रॉस और जेम्स एंडरसन को नई जर्सी के साथ दिखाया गया है। वे क्रिकेट में सबसे पुरानी सीरीज में भाग लेने के लिए तैयार हैं।

Rising for the Ashes. The special edition Ashes Test shirt is available now. 🔥 #ENGvAUS

— England Cricket (@englandcricket) May 26, 2023

ऑस्ट्रेलिया का दबदबा बरकरार

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली एशेज सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की है। ऑस्ट्रेलिया पिछली तीन एशेज सीरीज 2017-18 और 2021-22 में 4-0 से जीतकर अपना दबदबा बरकरार रखा है। दोनों के बीच 2019 में सीरीज को 2-2 से बराबर रही। 2001 के बाद पहली बार इंग्लैंड ने एशेज सीरीज जीता था।

बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड का शानदार प्रदर्शन

आगामी सीरीज में दोनों देशों के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है। इंग्लैंड ने मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स के नेतृत्व में इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में तूफान ला दिया है। स्टोक्स की अगुआई में खेले गए 13 टेस्ट में 10 में जीत और 3 में हार का सामना किया है।

chat bot
आपका साथी