ईसीबी ने किया साफ, एशेज में नहीं खेलेंगे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स

ईसीबी ने कहा कि बेन स्टोक्स एशेज में इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 28 Nov 2017 08:33 PM (IST) Updated:Tue, 28 Nov 2017 08:33 PM (IST)
ईसीबी ने किया साफ, एशेज में नहीं खेलेंगे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स
ईसीबी ने किया साफ, एशेज में नहीं खेलेंगे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स

सिडनी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि निलंबित चल रहे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड में अपने परिवार से मिलने पहुंचे हैं। वह एशेज में इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ब्रिस्टल नाइटक्लब के बाहर झगड़ा करने की वजह से पुलिस ने स्टोक्स को गिरफ्तार कर लिया था, जिसकी वजह से वह इंग्लैंड की टीम से निलंबित चल रहे हैं। सोमवार को उन्हें लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर देखा गया था। तब उम्मीद लगाई गई कि वह इंग्लैंड टीम से जुडऩे के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो रहे हैं। इंग्लैंड को सीरीज के पहले टेस्ट में 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी।

अब ईसीबी के अधिकारियों ने इसे अफवाह बताते हुए कहा कि स्टोक्स एक निजी दौरे पर न्यूजीलैंड अपने परिवार के साथ समय बिताने जा रहे थे। उनका यह दौरा ईसीबी द्वारा प्रायोजित नहीं किया गया था। अधिकारियों ने कहा कि वह एशेज के लिए नहीं जा रहे हैं, बल्कि अपने परिवार से मिलने न्यूजीलैंड जा रहे हैं। स्टोक्स 12 साल की उम्र में अपने परिजनों के साथ इंग्लैंड आकर बस गए थे। स्टोक्स के पिता गेड अंतरराष्ट्रीय रग्बी कोच थे, उनकी कोचिंग की नौकरी कंब्रिया में लग गई थी।

 इंग्लैंड के निलंबित ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बारे में सूचना है कि वह न्यूजीलैंड में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेल सकते हैं। सोशल मीडिया पर सोमवार को उनकी हीथ्रो एयरपोर्ट पर पहुंचने की तस्वीर वायरल हो गई थी, जिसके बाद उनके एशेज से जुडऩे की अफवाह हो गई थी, लेकिन अब स्टोक्स का लक्ष्य कैंटबरी के लिए प्रथम श्रेणी मैच खेलने पर है।

न्यूजीलैंड की घरेलू टीम कैंटबरी क्रिकेट ने एक बयान में कहा कि हमारी स्टोक्स से बात चल रही है। सितंबर में निलंबित किए गए ऑलराउंडर पर उनका निलंबन प्रथम श्रेणी क्रिकेट पर लागू नहीं होता है। वह न्यूजीलैंड में एक सीमित ओवर क्रिकेट में कैंटबरी टीम का हिस्सा हो सकते हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी