रन बनाने के मामले में सबसे आगे हुए द्रविड़

जबर्दस्त फार्म में चल रहे मिस्टर भरोसेमंद राहुल द्रविड़ के लिए यह साल बहुत ही शानदार साबित हो रहा है। द्रविड़ इडेन गार्डस में सोमवार को अपनी 119 रनों की शतकीय पारी के दौरान वर्ष 2011 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने इंग्लैंड के इयान बेल को पीछे छोड़ा।

By Edited By: Publish:Wed, 16 Nov 2011 03:10 PM (IST) Updated:Wed, 16 Nov 2011 03:10 PM (IST)
रन बनाने के मामले में सबसे आगे हुए द्रविड़

कोलकाता। जबर्दस्त फार्म में चल रहे मिस्टर भरोसेमंद राहुल द्रविड़ के लिए यह साल बहुत ही शानदार साबित हो रहा है। द्रविड़ इडेन गार्डस में सोमवार को अपनी 119 रनों की शतकीय पारी के दौरान वर्ष 2011 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने इंग्लैंड के इयान बेल को पीछे छोड़ा।

द्रविड़ के नाम पर अब इस साल दस मैचों में 952 रन हैं और वह बेल [आठ मैच में 950 रन] से आगे हो गए हैं। इस सीनियर बल्लेबाज को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अंतिम क्षणों में कामचलाऊ स्पिनर क्रेग ब्राथवेट ने बोल्ड किया। भारतीय दीवार ने इस साल अब तक पांच शतक जड़े हैं। इनमें से दो शतक उन्होंने वेस्टइंडीज तथा तीन शतक इंग्लैंड के खिलाफ लगाए हैं। उन्होंने इस साल 59.50 की औसत से रन बनाए हैं। वीवीएस लक्ष्मण ने भी अपनी 73 रन की नाबाद पारी के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ 1500 रन पूरे किए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी