इस वजह से से पाक से यूएई में सीरीज नहीं खेलना चाहता है भारत

बीसीसीआइ यूएई में मैच फिक्सिंग से जुड़े लोगों के ज्यादा सक्रिय की वजह से पाकिस्तान के साथ वहां द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलना चाहता है।

By sanjay savernEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2015 04:29 PM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2015 01:54 PM (IST)
इस वजह से से पाक से यूएई में सीरीज नहीं खेलना चाहता है भारत

नई दिल्ली। बीसीसीआइ यूएई में मैच फिक्सिंग से जुड़े लोगों के ज्यादा सक्रिय की वजह से पाकिस्तान के साथ वहां द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलना चाहता है।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इस बात को लेकर बवाल मचा रहा है कि बीसीसीआइ ने पिछले वर्ष (2014) यूएई में आइपीएल के कुछ मैच यूएई में करवाए थे। उस वक्त भारत में आम चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कुछ दिनों तक भारत में समस्या थी जिसके चलते ये मैच यूएई में करवाए गए थे। उस वक्त भी शशांक मनोहर यूएई में आिपीएल मैच करवाए जाने के पक्ष में नहीं थे।
यूएई को सट्टेबाजी का गढ़ माना जाता रहा है। पिछले दिनों इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच हुए तीसरे वनडे के भी फिक्स होने की आशंका जताई जा रही है। तीन पाकिस्तानी क्रिकेटर इस मैच में रन आउट हुए थे और आइसीसी की एंटी करप्शन यूनिट इस मैच के फिक्स होने के दावे की जांच कर रही है।
शशांक मनोहर अब न केवल बीसीसीआइ बल्कि आइसीसी के भी प्रमुख है और वे नहीं चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान की सीरीज पर भी मैच फिक्सिंग का साया रहे, इसके चलते उन्होंने यूएई में यह सीरीज खेलने से साफ इंकार कर दिया है।
मनोहर आइपीएल स्पॉट फिक्सिंग के मामले को लेकर बहुत गंभीर है और उन्होंने बीसीसीआइ की छवि साफ करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे है। इसी के चलते वे यूएई में सीरीज खेलकर फिर कोई मुसीबत मोल नहीं लेना चाहते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी