श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल और दो अधिकारी टेस्ट सीरीज से बाहर

कप्तान दिनेश चांदीमल, कोच चंडिका हाथुरुषे और टीम मैनेजर असंका गुरुसिंहा दो टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 12 Jul 2018 07:45 PM (IST) Updated:Thu, 12 Jul 2018 07:45 PM (IST)
श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल और दो अधिकारी टेस्ट सीरीज से बाहर
श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल और दो अधिकारी टेस्ट सीरीज से बाहर

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम के कप्तान, कोच और मैनेजर तीनों एक साथ बाहर हो गए हैं। कप्तान दिनेश चांदीमल, कोच चंडिका हाथुरुषे और टीम मैनेजर असंका गुरुसिंहा दो टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। इन तीनों पर आइसीसी कोड ऑफ कंडक्ट तोडऩे का आरोप लगा है।

दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगा। जब अंपायर ने उन पर आरोप लगाया तो पूरी श्रीलंका टीम तीसरे दिन मैच पर उतरने के लिए राजी नहीं हुई। इसके बाद मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ और अंपायर इयान गोल्जॉड और अलीम दार के समझाने पर टीम मैदान में खेलने उतरी। इसके बाद इन तीनों ने आइसीसी के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिखा जिसके बाद आइसीसी ने ट्वीट कर सूचना दी थी कि सुनवाई खत्म हो गई है और इसमें चांदीमल, हाथुरुषे और गुरुसिंहा को दोषी माना है। ये सभी खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने के लिए मान गए हैं। श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल को आइसीसी ने गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया।

 पूरे मामले के बाद श्रीलंका टीम के मैनेजर ने कहा कि हमे नियमों के बारे में पता था और जब आइसीसी ने हम पर आरोप लगाए तो हम तीनों ने उसे स्वीकार कर लिया। जब हमे बताया गया कि चांदीमल ने गेंद से छेड़छाड़ की है तो हम काफी भावुक हो गए थे। हमसे गलती हुई और हम इसे स्वीकार करते हैं। वहीं कप्तान दिनेश चांदीमल पर आइसीसी ने उस मैच की भी 100 प्रतिशत मैच फीस काटी थी और वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हे टेस्ट मैच से बाहर रखा गया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी