वनडे रैंकिंगः धौनी 8वें स्थान पर पहुंचे, रैना ने भी लगाई छलांग

क्रिकेट विश्व कप के लीग चरण में दो नाबाद पारियों के साथ फॉर्म में वापसी करने वाले भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आइसीसी की ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में दो स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

By ShivamEdited By: Publish:Tue, 17 Mar 2015 03:52 PM (IST) Updated:Tue, 17 Mar 2015 03:55 PM (IST)
वनडे रैंकिंगः धौनी 8वें स्थान पर पहुंचे, रैना ने भी लगाई छलांग

मेलबर्न। क्रिकेट विश्व कप के लीग चरण में दो नाबाद पारियों के साथ फॉर्म में वापसी करने वाले भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आइसीसी की ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में दो स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

धौनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 45 और जिंबाब्वे के खिलाफ नाबाद 85 रन की पारी खेली। ऑकलैंड में जिंबाब्वे के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले सुरेश रैना तीन स्थान की छलांग से 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन सातवें, जबकि विराट कोहली चौथे स्थान पर बरकरार हैं। अन्य शीर्ष बल्लेबाजों ने भी अपनी रैंकिंग बरकरार रखी है। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स शीर्ष पर हैं, जबकि श्रीलंका के कुमार संगकारा और दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

आइसीसी क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

गेंदबाजी रैंकिंग में भारत का कोई भी गेंदबाज शीर्ष दस में शामिल नहीं हैं। मुहम्मद शमी 11वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के सईद अजमल पहले और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन दूसरे स्थान पर हैं। भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा क्रमश: 16वें और 18वें स्थान, जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 17वें पायदान पर हैं। जडेजा ऑलराउंडरों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल के साथ संयुक्त नौवें स्थान पर हैं। श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान शीर्ष ऑलराउंडर हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी