धौनी ने दी टेस्ट कैप, पिता का नाम रोशन करने निकले बिन्नी

टेस्ट क्रिकेट में तकरीबन 35 साल पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने एक शानदार ऑलराउंडर का आगाज देखा था। आज उसी के बेटे ने ऑलराउंडर के तौर पर ही टीम इंडिया की ओर से टेस्ट कैप हासिल की है। अब सभी फैंस की नजरें पूर्व दिग्गज के इस बेटे पर टिक गई हैं।

By Edited By: Publish:Wed, 09 Jul 2014 04:28 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jul 2014 06:08 PM (IST)
धौनी ने दी टेस्ट कैप, पिता का नाम रोशन करने निकले बिन्नी

ट्रेंटब्रिज (नॉटिंघम)। टेस्ट क्रिकेट में तकरीबन 35 साल पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने एक शानदार ऑलराउंडर का आगाज देखा था। आज उसी के बेटे ने ऑलराउंडर के तौर पर ही टीम इंडिया की ओर से टेस्ट कैप हासिल की है। अब सभी फैंस की नजरें पूर्व दिग्गज के इस बेटे पर टिक गई हैं।

हम बात कर रहे हैं महान पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रोजर बिन्नी के बेटे स्टुअर्ट बिन्नी की। इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हुए नॉटिंघम टेस्ट से ठीक पहले भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने अपने हाथों से स्टुअर्ट के टेस्ट करियर के आगाज पर उन्हें टेस्ट कैप थमाई। हाल ही में बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज में रिकॉर्ड व शानदार प्रदर्शन करने वाले बिन्नी को चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड दौरे के लिए चुना और शायद बिन्नी ने खुद भी नहीं सोचा होगा कि पहले ही टेस्ट में उनको कप्तान मैदान पर उतारने का फैसला ले लेंगे। जाहिर तौर पर अब सभी की निगाहें उन पर टिक गई हैं और ज्यादातर लोग उनसे उनके पिता की तरह भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे होंगे।

स्टुअर्ट बिन्नी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के नाम पर अभी महज 4 वनडे मैच खेले हैं। हालांकि वो काफी आइपीएल मैच खेल चुके हैं और वहां उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। मगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का उनका अनुभव काफी कम है, इस स्तर पर भी उन्होंने जिस तरह से अपने खेल का प्रदर्शन किया है उससे तो लगता है कि वो अच्छे ऑलराउंडर बन सकते हैं हालांकि उन्हें अभी खुद को साबित करने के लिए बल्ले और गेंद दोनों से प्रभावशाली प्रदर्शन करना पड़ेगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी