तो इस वजह से धर्मशाला में होगा विराट कोहली का होगा 'रियल टेस्ट'

अब तक जिस तरह से यह सीरीज गहमागहमी भरी रही है वैसा ही माहौल धर्मशाला में भी रहने के पूरे आसार हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Wed, 22 Mar 2017 09:41 AM (IST) Updated:Wed, 22 Mar 2017 11:55 AM (IST)
तो इस वजह से धर्मशाला में होगा विराट कोहली का होगा 'रियल टेस्ट'
तो इस वजह से धर्मशाला में होगा विराट कोहली का होगा 'रियल टेस्ट'

धर्मशाला, अजय अत्री। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की टीमें शनिवार को जब आमने-सामने होंगी तो यह न केवल विराट कोहली और स्टीव स्मिथ, बल्कि पहाड़ की गोद में इस खूबसूरत खेल स्टेडियम का भी ‘रीयल टेस्ट’ होगा। बहरहाल टीम इंडिया धर्मशाला पहुंच चुकी है और स्मिथ एंड कंपनी बुधवार को पहुंच जाएगी।

अब तक जिस तरह से यह सीरीज गहमागहमी भरी रही है वैसा ही माहौल यहां भी रहने के पूरे आसार हैं। दोनों ही टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। इससे तय है कि दोनों ओर के खिलाड़ी जीत के लिए पूरा जोर लगाएंगे।

रोमांचक होगा संघर्ष : रांची टेस्ट में कोई परिणाम नहीं निकल पाने की वजह से आखिरी टेस्ट बेहद रोमांचक हो गया है। विराट ने रांची टेस्ट के बाद कहा है कि धर्मशाला में टीम कोई कसर नहीं छोड़ेगी। दूसरी तरफ स्मिथ के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पूरी सीरीज में गजब का जुझारूपन दिखाया है। टीम ने अंदरूनी और बाहरी चुनौतियों को बखूबी ङोला है और टीम इंडिया को उसी के घर में संघर्ष करने को मजबूर कर दिया है।

विराट का भरोसा जडेजा : विराट ने यहां पहुंचते ही अपने स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की है और उम्मीद जताई है कि वह इस स्टेडियम में भी अपनी बलखाती गेंदों से कंगारू टीम की बल्लेबाजी को मुश्किल कर देंगे। जडेजा पर किए गए ट्वीट पर उन्होंने इस करामाती गेंदबाजी को बॉलिंग मशीन की संज्ञा दी है। जडेजा, कोहली के ट्रंपकार्ड रहेंगे। अश्विन भी कमाल कर सकते हैं। अगर उन्होंने अपनी लय पकड़ ली तो मेहमानों के लिए मैच बचाना मुश्किल हो जाएगा। इसके अलावा मुहम्मद शमी अगर टीम में शामिल किए जाते हैं तो वो असरदार साबित हो सकते हैं। वहीं, दोहरा शतक ठोकने वाले चेतेश्वर पुजारा ने भारत की बल्लेबाजी को गहराई दी है।

गरज सकता है वॉर्नर का बल्ला : ऑस्ट्रेलियाई खेमे की बात करें तो कप्तान स्टीव स्मिथ सहित सभी खिलाड़ी जुझारूपन दिखाकर मेजबान की जीत की उम्मीदों पर पलीता लगा रहे हैं। रांची में स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल ने शतकीय पारियां खेलीं। दूसरी पारी में शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकांब ने भारत को जीत से दूर कर दिया। इसके अलावा टीम के पास ओ कीफ और नाथन लियोन के रूप में बढ़िया गेंदबाज हैं। वहीं, जोश हेजलवुड की गेंदों की धार धर्मशाला के ठंडे मौसम में पैनी हो सकती है। वॉर्नर इस सीरीज में अभी तक फ्लाप रहे हैं, लेकिन निर्णायक मैच में उनका बल्ला गरज सकता है।

गेंदबाजों की मददगार पिच : जहां तक विकेट की बात है तो इसका मिजाज मौसम के साथ बदलता है। कभी यह सीम गेंदबाजों को मदद देती है तो कभी यहां स्पिन का जलवा रहता है। याद करिए जब टी-20 विश्व कप में यहां न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा दी थी। लेकिन ग्राउंड्समैन की मानें तो शुरू में यहां तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी और जैसे-जैसे समय बीतेगा स्पिन का जलवा दिखने लगेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी