खेल प्रेमियों को अागे भी देखने को मिलेंगे और डे-नाइट टेस्ट

एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट का पहला शो हाउसफुल रहने के बाद जल्द ही दर्शकों को और मुकाबले देखने को मिलेंगे। टेस्ट क्रिकेट में इस बदलाव को खिलाडि़यों और प्रशंसकों ने काफी पसंद किया। पहले डे-नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को तीन विकेट से शिकस्त देकर इतिहास रचा था।

By sanjay savernEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2015 07:48 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2015 07:56 PM (IST)
खेल प्रेमियों को अागे भी देखने को मिलेंगे और डे-नाइट टेस्ट

एडिलेड। एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट का पहला शो हाउसफुल रहने के बाद जल्द ही दर्शकों को और मुकाबले देखने को मिलेंगे। टेस्ट क्रिकेट में इस बदलाव को खिलाडि़यों और प्रशंसकों ने काफी पसंद किया। पहले डे-नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को तीन विकेट से शिकस्त देकर इतिहास रचा था।

पहले मुकाबले में गुलाबी गेंद पूरी तरह से हावी रही। मैच में कुल 37 विकेट तीन दिन में गिरे। प्रशंसकों का प्यार भी इस मैच को खूब मिला। कुल एक लाख, 23 हजार, 736 दर्शकों की उपस्थिति तीन दिनों में दर्ज की गई। पहले दिन 47, 441 दर्शक मैदान में मौजूद थे। 1932-33 में खेली गई बॉडीलाइन सीरीज के बाद पहली बार इतनी संख्या में दर्शक मैदान में पहुंचे। प्रसारणकर्ता नाइन नेटवर्क भी मैच की सफलता से काफी उत्साहित है। आखिरी दिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया में कुल 31.9 लाख दर्शकों ने मैच टीवी पर देखा। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने भी इस प्रयोग की एक स्वर में सराहना की।

इस कामयाबी के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) अगले साल दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के साथ भी डे-नाइट टेस्ट खेलने की योजना बना रहा है। सीए के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा, 'आखिर क्यों नहीं, सही समय, स्थान और परिस्थिति हो तो दर्शकों का समर्थन जरूर मिलेगा। सीए अगले साल दिसंबर में पाकिस्तान के साथ एडिलेड में एक डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने की योजना पर काम कर रहा है। जबकि दक्षिण अफ्रीका के साथ ब्रिसबेन में मैच खेलने की योजना है।'

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी