कई बार टीम की कप्तानी छोड़ने का मन बनाया था कुक ने, मगर ऐसा हुआ नहीं

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने स्वीकार किया कि उन्होंने कई बार कप्तानी छोड़ने का मन पूरी तरह से बना लिया था।

By sanjay savernEdited By: Publish:Fri, 08 Jul 2016 05:21 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jul 2016 05:27 PM (IST)
कई बार टीम की कप्तानी छोड़ने का मन बनाया था कुक ने, मगर ऐसा हुआ नहीं

लंदन। इंग्लिश क्रिकेट टीम के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने स्वीकार किया है कि उन्होंने कई बार टीम की कप्तानी छोड़ने का मन पूरी तरह से बना लिया था।

कुक 2012 में इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बने थे, उन्हें एंड्रयू स्ट्रॉस की जगह यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी। कुक की कप्तानी में इंग्लैंड ने काफी सफलताएं हासिल की। लेकिन उनके नेतृत्व में टीम का खराब समय भी आया। ऑस्ट्रेलिया ने 2013-14 में इंग्लैंड टीम का 5-0 से सफाया किया था और सीरीज के बाद कुक ने कप्तानी लगभग छोड़ ही दी थी।

कुक कुछ समय पहले ही टेस्ट मैचों में 10 हजार रन बनाने वाले इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज बने थे। उन्होंने कहा, 'कप्तानी के करियर में कई बार ऐसे मौके आए, जब मैंने कप्तानी छोड़ने का मन बना लिया था। मैंने इस बारे में वाइफ एलिस से भी चर्चा की थी।' पिछले वर्ष न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान भी उन्होंने कप्तानी छोड़नी चाही थी। पिछले वर्ष एशेज सीरीज के बाद भी वे कप्तानी छोड़ने वाले थे, लेकिन सीरीज जीत की वजह से उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि टीम ने 10 दिनों में एजबेस्टन और ट्रेंट ब्रिज में दो टेस्ट मैच जीत लिए, इसलिए उन्हें लगा कि टीम में बहुत क्षमता है और उन्होंने कप्तानी नहीं छोड़ी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी