मैच फिक्सिंग गवाही लीक मामले की जांच पूरी: आइसीसी

मैच फिक्सिंग को लेकर भ्रष्टाचार निरोधक जांच में न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम द्वारा दी गई गवाही मीडिया में लीक होने की जांच पूरी हो गई है। गौरतलब है कि मैकुलम ने अपनी गवाही में कहा था कि एक शीर्ष खिलाड़ी ने मैच फिक्सिंग के लिए उनसे संपर्क किया था, जिसकी पहचान पूर्व खिलाड़ी के रूप में की गई थी। यह पूर्व खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि पूर्व न्यूजीलैंड टीम सहयोगी क्रिस केय‌र्न्स थे।

By Edited By: Publish:Sat, 24 May 2014 01:11 PM (IST) Updated:Sat, 24 May 2014 01:12 PM (IST)
मैच फिक्सिंग गवाही लीक मामले की जांच पूरी: आइसीसी

वेलिंगटन। मैच फिक्सिंग को लेकर भ्रष्टाचार निरोधक जांच में न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम द्वारा दी गई गवाही मीडिया में लीक होने की जांच पूरी हो गई है। गौरतलब है कि मैकुलम ने अपनी गवाही में कहा था कि एक शीर्ष खिलाड़ी ने मैच फिक्सिंग के लिए उनसे संपर्क किया था, जिसकी पहचान पूर्व खिलाड़ी के रूप में की गई थी। यह पूर्व खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि पूर्व न्यूजीलैंड टीम सहयोगी क्रिस केय‌र्न्स थे। मैकुलम के खुलासे के बाद क्रिस ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन किया है।

आइसीसी के सीईओ डेव रिच‌र्ड्सन ने बताया कि हमारी जांच पूरी हो चुकी है और मुझे आशा है कि क्रिस इस मामले में खुलकर अपनी बात रखेंगे। आइसीसी द्वारा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आज केय‌र्न्स लंदन में आइसीसी अधिकारी और मेट्रोपोलिटन पुलिस से मिलेंगे। मैकुलम के अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज लोउ विंसेंट की भी गवाही लीक हुई है। हालांकि विंसेंट को मामले में आरोपी बताया गया है। आपको बता दें कि विंसेंट के ऊपर मैच फिक्सिंग के कुल 14 मामले दर्ज हैं।

मैकुलम की गवाही लीक होने की जांच समाप्त किए जाने की बात कहते हुए रिच‌र्ड्सन ने कहा कि हमारी तरफ से जांच पूरी हो चुकी है। हालांकि मामले में ब्रिटेन पुलिस की जांच अभी जारी रहेगी।

पढ़ें: आइपीएल-7 भी फिक्सिंग विवादों में, गावस्कर का सनसनीखेज खुलासा

chat bot
आपका साथी