क्लार्क के नाबाद शतक ने कंगारूओं को बचाया

कप्तान माइकल क्लार्क [नाबाद 107] के आक्रामक शतक ने तेज गेंदबाज डेल स्टेन के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के सामने आस्ट्रेलिया को बुधवार को पहले क्रिकेट टेस्ट मैच की पहली पारी में सम्मानजनक स्थिति तक पहुंचाया।

By Edited By: Publish:Thu, 10 Nov 2011 12:13 AM (IST) Updated:Thu, 10 Nov 2011 12:13 AM (IST)
क्लार्क के नाबाद शतक ने कंगारूओं को बचाया

केपटाउन। कप्तान माइकल क्लार्क [नाबाद 107] के आक्रामक शतक ने तेज गेंदबाज डेल स्टेन के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के सामने आस्ट्रेलिया को बुधवार को पहले क्रिकेट टेस्ट मैच की पहली पारी में सम्मानजनक स्थिति तक पहुंचाया।

क्लार्क की बदौलत आस्ट्रेलिया ने बारिश और खराब रोशनी से प्रभावित पहले दिन के खेल की समाप्ति तक 55 ओवर में आठ विकेट पर 214 रन बनाए। तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर स्टेन ने लाजवाब गेंदबाजी करते हुए 31 रन देकर चार विकेट लिए। स्टेन के अलावा वरनन फिलेंडर ने 54 रन देकर तीन जबकि मोर्ने मोर्कल ने एक खिलाड़ी को पवेलियन भेजा। टास हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे आस्ट्रेलिया की ओर से क्लार्क के अलावा सभी बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीकी पेस बैटरी के सामने जूझते ही दिखाई दिए। क्लार्क ने 114 गेंदों की पारी में 17 चौके जमाए।

आस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपनी इस नाबाद पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में पांच हजार रन का आंकड़ा भी छुआ। बाएं हाथ के बल्लेबाज शान मार्श ने 44 जबकि मिशेल जानसन ने 20 रन की पारी खेली। क्लार्क, मार्श और जानसन के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंचा। आस्ट्रेलिया का एक समय स्कोर 40 रन पर तीन विकेट हो गया था लेकिन मार्श ने क्लार्क के साथ चौथे विकेट के लिए 103 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। दिन का एकमात्र छक्का पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने लगाया। वह हालांकि लंबी पारी नहीं खेल सके और केवल आठ रन बनाकर स्टेन की गेंद पर पगबाधा आउट हुए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी