मुरली विजय के बयान पर भड़के मुख्य चयनकर्ता MSK प्रसाद, कह दी ये बड़ी बात

प्रसाद ने कहा, ये सभी आधारहीन रिपोर्ट हैं, जहां तक मुरली विजय को बाहर करने के बाद उनसे संवादहीनता की बात है। तो मैं भी हैरान हूं कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Fri, 05 Oct 2018 03:44 PM (IST) Updated:Fri, 05 Oct 2018 03:45 PM (IST)
मुरली विजय के बयान पर भड़के मुख्य चयनकर्ता MSK प्रसाद, कह दी ये बड़ी बात
मुरली विजय के बयान पर भड़के मुख्य चयनकर्ता MSK प्रसाद, कह दी ये बड़ी बात

नई दिल्ली, जेएनएन। हाल ही में मुरली विजय ने भारतीय चयनकर्ताओं पर सवाल उठाते हुए कहा था कि टीम से बाहर करने के बाद ना किसी चयनकर्ता ने उनसे बात की और ना ही टीम मैनेजमेंट में से किसी ने। अब उनके इस बयान पर भारत के मुख्य चयनकर्ता एमके प्रसाद ने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें विजय के बयान से काफी हैरानी हुई है क्यों कि मुरली विजय को बाहर करने के बाद दूसरे चयनकर्ता देवांग गांधी ने इनसे बात की थी और उन्हें बाहर करने का कारण भी बताया था।

प्रसाद ने कहा, ये सभी आधारहीन रिपोर्ट हैं, जहां तक मुरली विजय को बाहर करने के बाद उनसे संवादहीनता की बात है। तो मैं भी हैरान हूं कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा।  वहीं शिखर धवन को बाहर किए जाने पर प्रसाद ने कहा कि शिखर सीमित ओवर की क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वह इसे बरकरार नहीं रख पा रहे हैं। 

वहीं दूसरी तरफ पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल लगातार घरेलू क्रिकेट में रन बना रहे हैं इसलिए उन्हें मौके दिए गए हैं। शिखर धवन को बाहर करने से पहले उन्हें काफी मौके दिए गए हैं।

क्या कहा था मुरली विजय ने?

मुरली विजय ने कहा था कि जब से वो टीम से बाहर हुए हैं तब से उनसे न तो किसी चयनकर्ता ने बात की है और न ही टीम मैनेजमेंट में से किसी ने उनसे संपर्क साधा। मुरली विजय से पहले करुण नायर ने भी कहा था कि उनसे इंग्लैंड में न तो किसी चयनकर्ता ने बात की है और न ही टीम मैनेजमेंट में से किसी ने उन्हें टीम से बाहर करने की वजह बताई। 

विजय ने कहा कि ये एक अहम बात है कि खिलाड़ी को मालूम होना चाहिए कि उसे किस कारण से टीम से बाहर किया गया है। अगर उसे इसकी वजह मालूम होगी तो उसे ये भी पता चल जाएगा कि वो सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट की योजनाओं में कहां खड़ा हुआ है। इसके साथ ही खिलाड़ी को ये पता चल सके कि उसने गलती कहां की और टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं की उस खिलाड़ी को लेकर क्या योजना 

मुरली ने कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर आपको 1 या 2 से ज्यादा मैचों की जरुरत होती है ताकि आप उस हिसाब से अपनी रणनीति बना सकें। हर खिलाड़ी को अच्छा प्रदर्शन करना होता है और टीम की जीत में योगदान देना होता है लेकिन उसके लिए उसे पूरे मौके भी मिलने चाहिए। मुरली विजय ने कहा कि वो अपने हिसाब से ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी कर रहे हैं क्योंकि पिछली बार जब टीम ने वहां का दौरा किया था तो उन्होंने काफी रन बनाए थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी