बांग्लादेश क्रिकेट टीम में हुआ बड़ा बदलाव, इन खिलाड़ियों को दी गई ये नई जिम्मेदारी

बाग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इन दो दिग्गजों को टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 28 Jul 2019 03:26 PM (IST) Updated:Sun, 28 Jul 2019 03:26 PM (IST)
बांग्लादेश क्रिकेट टीम में हुआ बड़ा बदलाव, इन खिलाड़ियों को दी गई ये नई जिम्मेदारी
बांग्लादेश क्रिकेट टीम में हुआ बड़ा बदलाव, इन खिलाड़ियों को दी गई ये नई जिम्मेदारी

 नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप 2019 में बांग्लादेश का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा था। इस टीम ने नौ लीग मैचों में से सिर्फ तीन मुकाबले जीते थे और सात अंक के साथ आठवें स्थान पर रहकर अपने सफर का समापन किया था। फिलहाल बांग्लादेश की टीम श्रीलंका दौरे पर है जहां उसे पहले वनडे में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि बांग्लादेश की टीम में वो ताकत है जो किसी भी बड़ी टीम के टक्कर देने का दम रखती है। अब इस टीम में कुछ बड़े बदलाव किए गए हैं जिससे की टीम के प्रदर्शन में और सुधार आ सके। इस टीम के कोचिंग स्टाफ में दो बड़े बदलाव किए गए हैं। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज चार्ल लैंग्वेट को तेज गेंदबाजी कोच जबकि न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर डेनियल विटोरी को टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। लैंग्वेट फुल टाइम के लिए टीम के कोच बने हैं जबकि विटोरी अगले वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप तक के लिए टीम के साथ जुड़े रहेंगे। इससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजी कोच कर्टनी वॉल्श थे। अब लैंग्वेट उनकी जगह लेंगे। वॉल्श का अनुबंध टीम के साथ विश्व कप तक के लिए ही था और अब उनका कार्यकाल खत्म हो गया है। 

चार्ल लैंग्वेट ने साउथ अफ्रीका के लिए 87 मैच खेले थे और वो इस टीम के तेज गेंदबाजी कोच भी रह चुके थे। फिलहाल वो अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच हैं। वहीं विटोरी भारत दौरे के वक्त बांग्लादेश के साथ जुड़ेंगे। इसके बाद वो एशिया कप और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ क्रिकेट सीरीज के लिए टीम के साथ जुड़े रहेंगे। उन्होंने कहा कि वो इस टीम के साथ जुड़ने को लेकर काफी उत्साहित हैं और मेंहदी हसन व शाकिब अल हसन जैसे खिलाड़ियों के साथ काम करके उन्हें काफी खुशी मिलेगी। गौरतलब है कि बांग्लादेश इस वक्त श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है जहां उसे पहले वनडे मैच में 91 रन से हार मिली थी। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी