दक्षिण अफ्रीका में लगातार 2 सीरीज जीतने के बाद भी खुश नहीं है कप्तान कोहली

कप्तान कोहली ने कहा कि टेस्ट सीरीज में हमने अपनी क्षमता का 80 प्रतिशत ही इस्तेमाल किया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Mon, 26 Feb 2018 04:48 PM (IST) Updated:Mon, 26 Feb 2018 04:49 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीका में लगातार 2 सीरीज जीतने के बाद भी खुश नहीं है कप्तान कोहली
दक्षिण अफ्रीका में लगातार 2 सीरीज जीतने के बाद भी खुश नहीं है कप्तान कोहली

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर पहले वनडे सीरीज उसके बाद टी 20 सीरीज जीती इस दौरे पर पहले खेली गयी टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इसके बाद विराट की सेना ने दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर लगातार 2 सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया लेकिन फिर भी कप्तान विराट अपने और टीम के इस प्रदर्शन से खुश नहीं हैं।

कप्तान कोहली ने कहा कि टेस्ट सीरीज में हमने अपनी क्षमता का 80 प्रतिशत ही इस्तेमाल किया अगर हम पूरी क्षमता से खेलते तो शायद इस दौरे पर तीनों सीरीज जीतकर दक्षिण अफ्रीका का सूपड़ा साफ कर देते।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर होगा इतिहास रचने का मौका

दक्षिण अफ्रीका दौरे की बेहतरीन समाप्ति के बाद अब भारत को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलनी है। कप्तान कोहली का ये बयान शायद इन्हीं आगामी दौरो के संदर्भ में आया हो। जिस तरह से टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका में जोरदार प्रदर्शन किया है, अगर टीम के खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत देने में कामयाब रहते हैं भारतीय टीम इन दौरों पर भी इतिहास रच सकती है।

विश्वस्तरीय टीम बनने के लिये देना होगा 100 प्रतिशत

विराट कोहली ने कहा अगर हम आगे आने वाले इन दौरों पर अपना 100 प्रतिशत दे और अगर हम जो चाहते हैं वो इन दौरों पर हासिल करने में सफल हो जाएं तो भारतीय क्रिकेट के लिये ये काफी बेहतर होगा। हालांकि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हमारा 80 प्रतिशत प्रदर्शन भी मेजबान टीम के लिये काफी रहा। लेकिन एक विश्व स्तरीय टीम बनने के लिए आपको अपना 100 प्रतिशत देना ही पड़ेगा।

पहले श्रीलंका में होगा त्रिकोणीय मुकाबला

अब भारतीय टीम को श्रीलंका में टी 20 त्रिकोणीय श्रृंखला खेलनी है जिसमें भारत और श्रीलंका के अलावा बांग्लादेश तीसरी टीम होगी। यह त्रिकोणीय सीरीज 6 मार्च से 19 मार्च तक श्रीलंका में चलेगी। इस सीरीज के बाद भारत में क्रिकेट महाकुंभ के नाम से जाने जाना वाला आइपीएल 7 अप्रैल से 31 मई तक खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड का दौरा करना है। इस दौरे पर भारतीय टीम को 5 टेस्ट, 3 एकदिवसीय और 3 टी 20 मैच खेलने हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी