क्या दूसरे टी-20 मुकाबले में धौनी कर सकते हैं ये तीन बड़े बदलाव ?

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में मिली हार के बाद टीम के कप्तान धौनी की काफी आलोचना हुई थी। धौनी ने टीम में जिन खिलाड़ियों को मौका दिया उनके चयन पर सवाल उठ खड़े हुए थे तो क्या आज के मुकाबले में धौनी टीम में ये तीन बड़े

By sanjay savernEdited By: Publish:Sun, 04 Oct 2015 05:36 PM (IST) Updated:Mon, 05 Oct 2015 05:14 PM (IST)
क्या दूसरे टी-20 मुकाबले में धौनी कर सकते हैं ये तीन बड़े बदलाव ?

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में मिली हार के बाद टीम के कप्तान धौनी की काफी आलोचना हुई थी। धौनी ने टीम में जिन खिलाड़ियों को मौका दिया उनके चयन पर सवाल उठ खड़े हुए थे तो क्या आज के मुकाबले में धौनी टीम में ये तीन बड़े बदलाव करेंगे?

रायडू की जगह रहाणे को मौका !

पहले टी-20 मैच में शानदार फॉर्म में चल रहे रहाणे की जगह धौनी ने रायडू को मौका दिया था मगर वो बिना रन बनाए आउट हो गए थे। रायडू जिस वक्त बल्लेबाजी के लिए आए थे उस वक्त टीम बेहतरीन स्थिति में थी और रायडू उस मौके का फायदा नहीं उठा पाए थे। उन्होंने अपना विकेट गंवा कर टीम को और दबाव में ला दिया था अगर वो सही तरीके से बल्लेबाजी करते तो टीम का स्कोर कुछ और ही होता और शायद भारत को पहला मुकाबला गंवाना नहीं पड़ता। ऐसे में क्या धौनी रायडू की जगह रहाणे को आजमाएंगे।

अक्षर की जगह अमित मिश्रा !

भारतीय टीम के कप्तान धौनी ने खुद ही कहा था कि अगर अक्षर के एक ओवर में तीन छक्के नहीं लगते तो शायद उस मैच का नतीजा कुछ और ही होता। धौनी की इस बयान से जाहिर होता है कि उन्हें अक्षर पर कम भरोसा है। ऐसे में हो सकता है धौनी अक्षर की जगह अमित मिश्रा को मौका दें। वैसे भी अमित मिश्रा इस दिनों शानदार फॉर्म में हैं और अपने बल्लेबाजी का दम भी वो श्रीलंका दौरे पर दिखा चुके हैं। वैसे भी अक्षर पटेल ने पहले मैच में 11.25 की औसत से चार ओवर में 45 रन लुटाए थे और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था।

अरविंद हुए फ्लॉप, क्या बिन्नी को मलेगा मौका ?

पहली बार टीम इंडिया का हिस्सा बने श्रीनाथ अरविंद को कप्तान धौनी ने टीम में जगह दी मगर इस मौके का फायदा उठाने में अरविंद नाकाम रहे। हालांकि उन्हें एक विकेट जरूर मिला मगर वो काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 3.4 ओवर में 12 की औसत से 44 रन लुटाए। ऐसे में शायद धौनी उनकी जगह टीम में स्टुअर्ट बिन्नी को शामिल करें जिससे टीम को ऑलराउंडर भी मिल सकेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी