भुवनेश्वर की फिटनेस को लेकर अभी भी अनिश्चितता

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को होने वाले विश्व कप के दूसरे पूल मैच से पहले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस भारतीय टीम के लिए चिंता का सबब बनी हुई है, क्योंकि बुधवार को अभ्यास सत्र के दौरान वह सहज नजर नहीं आए।

By Sanjay BhardwajEdited By: Publish:Wed, 18 Feb 2015 07:35 PM (IST) Updated:Wed, 18 Feb 2015 07:41 PM (IST)
भुवनेश्वर की फिटनेस को लेकर अभी भी अनिश्चितता

मेलबर्न। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को होने वाले विश्व कप के दूसरे पूल मैच से पहले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस भारतीय टीम के लिए चिंता का सबब बनी हुई है, क्योंकि बुधवार को अभ्यास सत्र के दौरान वह सहज नजर नहीं आए।

भुवनेश्वर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले टखने में चोट लगी थी। वह सिर्फ सिडनी में आखिरी टेस्ट खेल सके, लेकिन लय हासिल करने के लिए जूझते नजर आए। धवल कुलकर्णी को टीम के अतिरिक्त सदस्य के रूप में रखा गया है।

अभ्यास के दौरान उमेश यादव, मुहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने तेज रनअप लिया, लेकिन भुवनेश्वर असहज लग रहे थे। गेंदबाजी करते समय भी वह महेंद्र सिंह धौनी और अंबाती रायुडू को परेशान नहीं कर सके। मैदान पर बीचोबीच एक पिच थी और एक कॉर्नर पर चार नेट्स आसपास थे।

खिलाडिय़ों ने पहले कॉर्नर पर अभ्यास किया और फिर बीच में आए। भुवनेश्वर पहले कॉर्नर नेट पर गए और कुछ देर बल्लेबाजी की। उन्होंने यादव का सामना किया और 25 मिनट नेट पर बिताने के बाद उन्होंने शॉर्ट रनअप के साथ गेंदबाजी की।

उमेश, शमी और मोहित ने मुख्य नेट पर गेंदबाजी की, लेकिन भुवनेश्वर एक कॉर्नर पर खड़े रहे। वह अपने साथी गेंदबाजों को अभ्यास करते देखते रहे और लग रहा था कि वह गेंदबाजी नहीं करेंगे। उन्होंने बाद में रायुडू, धौनी और अश्विन को गेंदबाजी की। रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली और सुरेश रैना को बाकियों ने गेंदबाजी की।

यादव ने नेट पर जहां धौनी और कोहली को अपनी रफ्तार से परेशान किया, वहीं शमी ने कुछ शॉर्ट गेंदें डाली। भुवनेश्वर सही लैंग्थ हासिल नहीं कर सके और उनकी गेंद एक गज पीछे पड़ रही थी। धौनी से लेकर अश्विन तक सभी ने उनकी गेंद पर पुल शॉट खेले। सबसे निराशाजनक बात यह थी कि भुवनेश्वर की वह रफ्तार भी नजर नहीं आई जो एक साल पहले हुआ करती थी। उन्होंने करीब 50 गेंद डालीं, लेकिन बल्लेबाज को परेशान नहीं कर सके।

क्रिकेट विश्व कप की तमाम खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी